दीवार ढही, मलबे में दबी दो सगी बहनों की मौत, एक घायल

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

दीवार ढही, मलबे में दबी दो सगी बहनों की मौत, एक घायल

पोस्टमार्टम हॉउस मे मृतक के बच्चियों के परिजन

पोस्टमार्टम हॉउस मे मृतक के बच्चियों के परिजन


बैंडबाजा देखने के दौरान हुआ हादसा
संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट
शादी समारोह के दौरान बैंडबाजा देखने गई बच्चियों के ऊपर अचानक कच्ची दीवार गिर गई। जिसके चलते दो सगी बहनों की मौत हो गई। जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार, थानाध्यक्ष व लेखपाल ने जांच पड़ताल की।
ये हादसा शुक्रवार की रात्रि मऊ थाना क्षेत्र के बंबुरा गांव में हुई। बताया गया कि पड़ोसी बुद्धराज के यहां शादी समारोह चल रहा था। इसी दौरान गांव में बैंडबाजा लेकर लोग निकल रहे थे। जिसे देखने के लिए सुग्गीलाल निषाद की पुत्री राजनंदनी (6), शिवानी (4) व शारदा प्रसाद पाल की पुत्री नीतू (5) घर से कुछ दूर निकल गई।
सडक के किनारे गांव के घनश्याम उर्फ मन्ना के घर के बाहर आठ फीट की कच्ची दीवार थी। कुछ दिन पूर्व बारिश होने के चलते दीवार शीत गई थी। अचानक उनके ऊपर कच्ची दीवार गिर गई और तीनों मलबे में दब गई। यह नजारा देखकर गांव के लोगों ने आनन फानन तीनों को बाहर निकाला, लेकिन शिवानी की मौके पर मौत हो गई और राजनंदनी व नीतू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के दौरान राजनंदनी को प्रयागराज रेफर कर दिया। जहां उसकी रास्ते में मौत हो गई। यह सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया।
सूचना पर मऊ एसडीएम नवदीप शुक्ला, तहसीलदार राजेश यादव, लेखपाल विजय कुमार, थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह परिजनों के घर पहुंचकर आश्वासन दिया। मृतका राजनंदनी कक्षा दो में पढ़ती थी। इस घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है।