पोर्टल पर अपलोड़ आख्या रहे पठनीय: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

पोर्टल पर अपलोड़ आख्या रहे पठनीय: डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियो के साथ बैठक लेते डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियो के साथ बैठक लेते डीएम


:आईजीआरएस में शिकायती पत्र नहीं रहना चाहिए डिफाल्टर

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

आईजीआरएस पोर्टल पर सन्दर्भो का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण किये जाने को लेकर डीएम अभिषेक आंनद ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर कोई भी शिकायती पत्र डिफाल्टर न होने पाये। इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण करते हुए अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता से वार्ता कर सहमति प्राप्त करेगे। बताया कि आख्या में आपत्ति लगाये जाने के सम्बन्ध में अधीनस्थ अधिकारी से प्राप्त आख्या पर उच्चाधिकारी मात्र एक बार ही आपत्ति लगा सकेगें। इसके उपरान्त अधीनस्थ अधिकारी को पुनः आख्या लगाए जाने के लिए सात दिवस रहेंगें। इसके बाद सन्दर्भ डिफाल्टर की श्रेणी में गिना जायेगा। अपलोड की गई आख्या के असंतोषजनक होने की स्थिति में अधीनस्थ अधिकारी का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए पत्र जारी किया जायेगा।

अधीनस्थ अधिकारी से अन्य मामलो में संशोधन आख्या प्राप्त कर पोर्टल पर अपलोड की जायेगी। इस प्रकार से उच्च स्तर से पुनः संशोधित आख्या अपलोड किये जाने पर अधीनस्थ अधिकारी को सन्दर्भ में सी श्रेणी प्राप्त होगी। उन्होंने यह भी कहा कि आख्या पठनीय नहीं होती है उसमें भी सुधार कराएं। एडीएम को निर्देश दिए कि जिनकी स्पेशल क्लोज जीरो है उनको कारण बताओं नोटिस जारी करें। सभी लोग गंभीरतापूर्वक कार्य करें।

इस अवसर पर एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, सदर एसडीएम सौरभ यादव, मानिकपुर एसडीएम रामजन्म यादव, मऊ एसडीएम राकेश कुमार पाठक, एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अपर एसडीएम न्यायिक मोहम्मद जसीम अहमद, अपर एसडीएम पंकज वर्मा सहित संबंधित विभाग अध्यक्ष व ऑपरेटर उपस्थित रहे।