खनन से बने कुंड में नहाने गई दो सगी बहने डूबी, मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

खनन से बने कुंड में नहाने गई दो सगी बहने डूबी, मौत

दोनों की फाइल फोटो

गड्डे में डुबने से हुई दो सगी बहनो की मौत, दोनों की फाइल फोटो


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

पहाड़ किनारे अवैध खनन से बने गड्ढ़े में पानी भरा होने के चलते नहाने गई दो सगी बहनें डूब गई। जानकारी होने पर परिजनों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों में आक्रोश है। कहा कि गड्ढ़ा अभी तक क्यों नहीं समतल कराया गया। उन्होंने गड्ढ़ा पाटे जाने की मांग की है।

मऊ थाना क्षेत्र के मोहनपुर पियरा मजरा खंडेहा निवासी रामबाबू वर्मा ने बताया कि मंगलवार की दोपहर पुत्री भारती (12) व अंजली (6) गांव से कुछ दूर पहाड़ किनारे अवैध खनन द्वारा खोदे गए पथराकुंडा में नहाने गई थी। इसी दौरान वह गहरे पानी में चली गई और डूब गईं। थोड़ी देर बाद दादी परकसिया देवी उनको खोजते हुए वहां पर पहुंची। गड्ढ़े के पास पड़े कपड़े देख दौड़कर गांव वालों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों बहनों को बाहर निकाला, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया है। मृतका भारती प्राथमिक विद्यालय मोहनपुुर में कक्षा पांच व मृतक अंजली कक्षा एक की छात्रा थी। मृतका भारती छह बहनों में तीसरे नंबर व अंजली पांचवें नंबर की थी। मां राजरानी देवी का रो-रोकर हाल बेहाल है। पिता मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते है। मृतका के परिजनों ने आक्रोश जताया है कि गड्ढ़ा अभी तक क्यों नहीं समतल कराया गया। उन्होंने गड्ढ़ा समतल कराने की मांग की है।