तीन यूनिवर्सिटी ने संयुक्त अनुबंध में किया हस्ताक्षर

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

तीन यूनिवर्सिटी ने संयुक्त अनुबंध में किया हस्ताक्षर

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति मौजूद अधिकारीयों के साथ

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति मौजूद अधिकारीयों के साथ


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

भारतरत्न नानाजी देशमुख की परिकल्पना व कार्यशैली के अनुरूप महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रावधानों के यथार्थ प्रभाव की झांकी अकादमिक परस्पर सहयोग के लिए रजत जयंती भवन स्थित कुलपति कार्यालय में हुए अनुबंध कार्यक्रम में दिखी। ग्रामोदय विवि के कुलपति प्रो भरत मिश्रा, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा मप्र के कुलपति प्रो राजकुमार आचार्य और अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर के कुलपति प्रो एडीएन बाजपेयी ने अकादमिक गतिविधियों, शोध, संस्कृति, शोध प्रकाशन, अकादमिक पाठ्यक्रम और शोध परियोजनाओं में परस्पर सहयोग के लिए संयुक्त एमओयू में हस्ताक्षर किए। साथ मिलकर परस्पर सहयोग से काम करने की कार्य योजना तैयार की।

तीनों विश्वविद्यालयो के कुलपतियों ने इस विशिष्ट नवाचार के लिए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए माना कि दो विश्वविद्यालय परस्पर सहयोग के लिए सामान्यतया अनुबंध करते हैं किंतु एक साथ तीन विश्वविद्यालयों के अकादमिक परस्पर सहयोग के एएमयू हस्ताक्षर करना विशिष्ट महत्व रखता है।

इस मौके पर कुलसचिव प्रो. आरसी त्रिपाठी, कुलानुशासक डॉ. विजय सिंह परिहार, जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जय प्रकाश शुक्ल मौजूद रहे। एपीएस विवि व अटल बिहारी बाजपेयी विवि के कुलसचिव, शिक्षक, अधिकारी वर्चुअल माध्यम से इस संयुक्त अनुबंध कार्यक्रम के साक्षी बने।