सुरक्षा व्यवस्था में न हो चूक, रखें सतर्क नजर: आईजी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

सुरक्षा व्यवस्था में न हो चूक, रखें सतर्क नजर: आईजी

बैठक लेते  आईजी जोन

बैठक लेते आईजी जोन


सीएम की आज जनसभा को लेकर अधिकारियों ने ड्यूटी में लगे पुलिस फोर्स को किया ब्रीफ

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज जोन चंद्रप्रकाश, जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द, पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर में नौ मई को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ब्रीफिंग की।

पुलिस महानिरीक्षक चंद्रप्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराना है। सभी पुलिस अधिकारी सतर्क दृष्टि रखें। पुलिस अधीक्षक ने जो सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताया है उसी के अनुसार करें। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी कार्ड साथ रखें। फ्लीट वाले रास्ते में भीड़ एकत्र नहीं होना चाहिए। आवागमन के रास्ते के विद्युत पोल तार आदि चेक करा लें। मीडिया मैनेजमेंट में जो अधिकारी लगे हैं वह सतर्क रहकर ड्यूटी करें। जिन लोगों की ड्यूटी सड़क पर लगी है वह कार्यक्रम समाप्ति के बाद भी तैनात रहकर आम जनमानस को सकुशल वापस करेंगे। कोई भी व्यक्ति थैला, बैग, पानी की बोतलें आदि अधिकृत सामग्री कार्यक्रम स्थल पर नहीं ले जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन से सख्त निर्देश है कि जो सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश हैं उसी के अनुसार सभी मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी ड्यूटी में तैनात रहकर कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। अगर कोई समस्या आती है तो अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर निस्तारण कराएं। चिकित्सा व्यवस्था अच्छी रहे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हेलीपैड पर जो राजपत्रित अधिकारी तैनात किए गए हैं वह जनप्रतिनिधियों की अच्छी तरह से चेकिंग कराएं। जहां पर आम जनमानस के लिए वाहन पार्क होंगे वहां पर भी अच्छी व्यवस्था रहे। महिला पुलिसकर्मी भी तैनात है। महिलाओं की भी चेकिंग अच्छी तरह से कराएं। जिन पुलिसकर्मियों की सादे ड्रेस में ड्यूटी लगाई गई है वह भी सतर्क रहकर कार्यक्रम को सफल संपन्न कराएं। बिना पास व चेकिंग मीडिया कर्मियों को प्रवेश वर्जित रहेगा। रूफटॉप में लगे अधिकारी भी सजग रहकर ड्यूटी करेंगे। किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं करेंगे। इसके बाद अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल एवं हेलीपैड का निरीक्षण किया। 

इस अवसर पर एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एडीएम नमामि गंगे सुनंदू सुधाकरण, एसडीएम, सीओ सहित मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी, पुलिस फोर्स मौजूद रहे।