त्योहारों में नहीं होना चाहिए विवाद

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

त्योहारों में नहीं होना चाहिए विवाद

होली के त्यौहार को लेकर कोतवाली कर्वी में पीस कमेटी की बैठक करते डीएम -एसपी

होली के त्यौहार को लेकर कोतवाली कर्वी में पीस कमेटी की बैठक करते डीएम -एसपी


डीएम-एसपी ने हिन्दु-मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ की बैठक, सौहार्दपूर्वक पर्व मनाने की अपील

 संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

होली व शबे बरात के त्योहार को लेकर कर्वी कोतवाली में डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी वृंदा शुक्ला की मौजूदगी में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई।
डीएम सभी समुदाय के लोगों से कहा कि पुलिस व प्रशासन की तरफ से त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है। पर्याप्त पुलिस बल रहेगा।

ईओ से कहा कि सभी स्थानों पर अच्छी साफ सफाई कराएं। एक्सईएन जल संस्थान पेयजल आपूर्ति लगातार बनाए रहें। जहां समस्या हो वहां टैंकर के माध्यम से पानी के इंतजाम करें। विद्युत व्यवस्था भी निर्बाध रहे। सीएमओ से कहा कि अस्पताल खुले रहें। एंबुलेंस को भी संचालित होना चाहिए। लोगों से अपील किया कि आपसी सौहार्द के साथ त्योहार मनाएं। कोई भी व्यक्ति जहरीली शराब का सेवन न करें। जानकारी हो तो तत्काल पुलिस व प्रशासन को अवगत कराएं। ताकि उस पर कार्यवाही की जा सके। त्यौहार के दौरान कोई भी विवाद न हो।

एसपी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी के बिना मर्जी रंग अबीर नहीं डालेगा। खासकर महिलाओं, अन्य समुदाय के व्यक्तियों को ध्यान में रखते हुए त्योहार को सौहार्द के साथ मनाएं। कोई भी शरारतीतत्व अगर किसी भी तरह की अनर्गल चेष्टा करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अगर कोई समस्या हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। होलिका दहन निश्चित स्थान पर ही किया जाए। अश्लील गाना नहीं बजना चाहिए।
बैठक में हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुझाव दिए। जिस पर डीएम ने कहा कि भाईचारा के साथ सभी को त्योहार सकुशल संपन्न कराना है।

इस मौके पर सदर एसडीएम राजबहादुर, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी, एक्सईएन जल संस्थान गंगाराम, ईओ लाल जी यादव, कोतवाली प्रभारी कर्वी दीपेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी व व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, सुनील द्विवेदी, गुलाब गुप्ता, शानू गुप्ता, राहुल गुप्ता, महेश केसरवानी, डब्बू आर्य, अंकित पहाड़िया आदि मौजूद रहे।