धर्मनगरी के विकास को प्रदेश सरकार कटिबद्ध: बुन्देला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

धर्मनगरी के विकास को प्रदेश सरकार कटिबद्ध: बुन्देला

दो दिवसीय दौरे पर आए राजबुन्देला का स्वागत करते भाजपा जिलाध्यक्ष

दो दिवसीय दौरे पर आए राजबुन्देला का स्वागत करते भाजपा जिलाध्यक्ष


दो दिवसीय दौरे में आए फिल्म अभिनेता नें कई संगठनों से की चर्चा

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

धर्मनगरी आए बुंदेलखण्ड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने संतों, व्यापारियों, बुंदेली सेना, किसानों समेंत विभिन्न संगठनों से भेंट की। तीर्थक्षेत्र की समस्यायों के समाधान के लिए संतों को सीएम से मिलाने और किसानों को कृषि मंत्री से लखनऊ में भेंट कराने का उन्होंने वादा किया। व्यापारियों से भी उन्होंने उद्योगपतियों की समिट कराने का सुझाव दिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट के विकास को लेकर गंभीर हैं।

फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला से भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष राम सिंह के नेतृत्व में लगभग आधा सैकड़ा किसानों ने डाक बंगला में भेंट की। किसानों से एक घंटे की विस्तृत चर्चा हुई। कृषि और किसानी की तमाम समस्यायों के समाधान के लिए राजा बुंदेला नें किसानों को कृषि मंत्री और शासन के सचिव स्तरीय अधिकारियों से भेंट कराने का वायदा किया। इस दौरान किसानों नें ज्ञापन भी सौंपा। इसी तरह उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केशरवानी के साथ व्यापारियों नें राजा बुंदेला से भेंट किया। व्यापारियों को उन्होंने सुझाव दिया कि समय पर तीर्थक्षेत्र में व्यापारिक समिट आयोजित की जानी चाहिए। नए उद्योगपति बुलाए जाएं। यहां का माहौल देखने के बाद कोई भी आकर्षित होगा।

रामघाट स्थित भरत मंदिर में दिगंबर अखाडा के महंत दिव्यजीवन दास के नेतृत्व में संतों की बैठक हुई। संतों ने तीर्थक्षेत्र के विकास को लेकर तमाम सुझाव दिए। अखिल भारतीय समाजसेवा संस्थान के संस्थापक वरिष्ठ समाजसेवी गोपाल भाई से उनके संस्थान पहुंचकर मुलाकात किया। इस दौरान उन्होंने वनवासियों के गोपाल भाई पुस्तक भेंट की। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे के आवास में बैठक कर राजा बुंदेला नें सहकारिता चुनाव को लेकर चर्चा की।

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में युवाओं की टीम ने राजा बुंदेला का गर्मजोशी से स्वागत किया। साथ ही राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल के संगठन महामंत्री शानू गुप्ता ने व्यापरियों के साथ राजा बुंदेला का रामनामी और कामतानाथ जी का चित्र सौंपकर स्वागत किया। इस दौरान बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, डा. आश्रय सिंह, जानकी शरण गुप्ता, अतुल सिंह, वीपी पटेल, सुनील कुमार, बद्री सिंह आदि मौजूद रहे।