बजट सत्र में विधायक ने उठाए कई ज्वलंत मुद्दे

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बजट सत्र में विधायक ने उठाए कई ज्वलंत मुद्दे

 विधायक अनिल प्रधान

 विधायक अनिल प्रधान


जिले लिए मांगा अतिरिक्त बजट

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

बजट सत्र के दौरान सदर विधायक अनिल प्रधान ने राज्यपाल के अभिभाषण पर संशोधन प्रस्ताव पर विधानसभा पटल में सदर विधानसभा सहित जनपद की स्वास्थ्य, शिक्षा, चिकित्सा, कानून व्यवस्था व व्यापक स्तर पर विभागों में फैले भ्रष्टाचार पर विस्तार से सदन को अवगत कराया। राजपाल से बजट में संशोधन की अपील करते हुए जिले के लिए अतिरिक्त बजट देने की मांग की है।

बजट सत्र के दौरान विधानसभा में बोलते हुए सदर विधायक ने कहा कि संयुक्त जिला अस्पताल में लचर व्यवस्था के चलते हाल ही के एक साल के अंदर तमाम लोगों की मौते हुई। विशेष रूप से प्रसव के दौरान कई घटनाएं हुई। प्रसव के लिए केवल एक डॉक्टर तैनात है। जिला अस्पताल रेफर सेंटर बना हुआ है।

जनपद के भरतकूप क्षेत्र में अवैध ब्लास्टिंग से पर्यावरण एवं लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। मुकुंदपुर में जमीन आवंटित हो चुकी है उस पर राजकीय महाविद्यालय या पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना की जाए। बुंदेलखंड में आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के लिए एम्स की स्थापना हो। जनपद के सेमरिया जगन्नाथवासी, मऊ ब, भैसौंधा के विद्यालयों को उच्चीकृत किया जाए।

प्रधानमंत्री आवास आवंटन योजना में व्यापक भ्रष्टाचार फैला है। रसिन बांध से बरुआ बांध में पानी पहुंचाने के लिए लिंक कैनाल की व्यवस्था हो। बाढ प्रभावितों को मुआवजा दिए जाने की बात कही। जिले में 150 रोडो को बनाने का प्रस्ताव पीडब्ल्यूडी में भेजा गया है। सभी को स्वीकृत किया जाए। बागे नदी पर ममसी के पास, मकरी पहरा के भदावल घाट में पहाड़िया, कुल्लूखेड़ा के पास, तरौंहा में पयस्विनी नदी, बाण गंगा नदी महादेवन के पास, भगवतपुर में निर्माणाधीन पुल का निर्माण जल्द कराया जाए।