पत्नी व पुत्री की गोली मार कर हत्या करने वाले हत्यारोपी का शव जंगल में फंसी के फंदे से झूलता मिला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

पत्नी व पुत्री की गोली मार कर हत्या करने वाले हत्यारोपी का शव जंगल में फंसी के फंदे से झूलता मिला

जंगल मे हत्यारोपी का शव मिलने के बाद जंगल की और दौड़ पड़ा ग्रामीणों का हुजूम

जंगल मे हत्यारोपी का शव मिलने के बाद जंगल की और दौड़ पड़ा ग्रामीणों का हुजूम


पुलिस की तीन टीमें हत्यारोपी को पकड़ने में रही नाकाम,परिवार में एक बेटी रो-रो कर बेहाल

संवाददाता विवेक मिश्रा

चित्रकूट

दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारे ने फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया है। गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत होने पर दूसरे दिन भी शोक का माहौलल रहा। इकलौती पुत्री रो-रोकर बेसुध है।

गौरतलब हो कि बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के सेमरदहा गांव के नंदकिशोर त्रिपाठी ने सोमवार की दोपहर अपनी लाइसेंसी बंदू से पत्नी व पुत्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बंदूक घटना स्थल में ही फेंक कर फरार हो गया था। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने घटना के संबंध में पूछताछ की। एएसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी को तीन टीमें गठित की थी। शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस टीमें आरोपी की तलाश में जुटी, लेकिन खाली हाथ रही। घटना की रिपोर्ट भतीजे अनिल ने हत्यारोपी नंदकिशोर के खिलाफ दर्ज कराई है।

मंगलवार को सवेरे गांव से करीब दो किमी दूर पिपरौहीं जंगल में नंदकिशोर का शव पेड़ पर फंदे से लटकता मिलने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। घटना स्थल में लोगों का हुजूम एकत्र हो गया। सूूचना पर एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सीओ राजापुर एसपी सोनकर, मऊ सीओ राजकमल सिंह, बहिलपुरवा प्रभारी थानाध्यक्ष रामप्रवेश यादव, मानिकपुर, मारकुंडी थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने शव को ग्रामीणों की मदद से नीचे उतारा। पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया है। घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल रहा। परिवार में तीन लोगों की मौत के बाद इकलौती बेटी निशी का रो-रोकर बुरा हाल है।

आरोपी पंकज के खिलाफ दो मामले दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस
-डीआईजी ने पीड़ित परिवार को बंधाया ढाढ़स

 पिता, माता व बेटी की मौत के बाद गांव व आसपास के क्षेत्र के कई प्रमुख स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात है। डीआईजी विपिन मिश्रा ने घटना स्थल व पोस्टमार्टम हाउस जाकर पीडित परिजनों को ढांढ़स बंधाया है। कहा कि किसी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज किए हैं। मृत युवती के कथित प्रेमी पंकज यादव की तलाश के लिए तीन पुलिस टीमें गठित की गई हैं। सेमरदहा, माराचंद्रा व अतरीपुरवा में भारी पुलिस बल सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। पोस्टमार्टम हाउस में भी पुलिस बल की मौजूदगी में तीनों शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। घटना की रिपोर्ट मृतक के भतीजे अनिल त्रिपाठी ने हत्यारोपी नंदकिशोर के खिलाफ दो लोगों की हत्या करने की दर्ज कराई है। इसमें माराचंद्रा के अतरीपुरवा निवासी पंकज यादव पुत्र उमेश का भी नाम शामिल है। जिस पर आरोप है कि उसके कारण नंदकिशोर आवेश में आया और इस घटना को अंजाम दिया। मंगलवार को भतीजे की ही तहरीर पर आरोपी पंकज यादव के खिलाफ नंदकिशोर को खुदकुशी के लिए उकसाने और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज हुई है। अपर एसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी की तलाश के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। परिजनों को थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

पोस्टमार्टम हाऊस में परिजनों से जानकारी लेते डीआईजी बिपिन मिश्रा

                                                  पोस्टमार्टम हाऊस में परिजनों से जानकारी लेते डीआईजी बिपिन मिश्रा

मोबाइल का दुरूप्रयोग रोकें: डीआईजी

डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा ने कहा कि यह घटना बेहद दर्दनाक है। आरोपियों पर कडी कार्यवाही होगी। किसी भी सहयोगी को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना इंस्टाग्राम व मोबाइल के अन्य एप पर युवती के कथित प्रेेमी के साथ तस्वीरों व वीडियो को देखने के बाद ही हुई। आज की पीढी मोबाइल का दुरप्रयोग कर रही है। इसके लिए जागरूकता की जरूरत है। अभिभावक भी बच्चों को सही शिक्षा दें और मोबाइल का सदप्रयोग करना बताएं।