रस्सी से गला घोंट की थी किशोरी की हत्या

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

रस्सी से गला घोंट की थी किशोरी की हत्या

s


:पुलिस ने आला कत्ल के साथ हत्यारोपी को दबोचा, भेजा जेल

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

एक पखवाड़े पूर्व शौचक्रिया को घर से निकली नाबालिग लड़की की हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार किया है।
मंगलवार को पुलिस कार्यालय स्थित राघव प्रेक्षागृह में पत्रकारों से रूबरू हुए पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रैपुरा थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने थाने में सूचना दी थी कि उसकी नाबालिग पुत्री 14 मई की रात शौचक्रिया के लिए घर से निकली थीी। वापस न आने पर खोजबीन की गई, लेकिन कोई पता नहीं चला। 15 मई को पुत्री का शव गांव के बाहर नदी किनारे झाड़ियों में मिला था।

मृतका के पिता ने गांव के ही धीरेन्द्र पटेल व सुभाष उर्फ छोट्टन पर घटना को अंजाम देने की आशंका जाहिर की थी। एसपी ने बताया कि घटना के अनावर को एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पर्यवेक्षण में एसओजी प्रभारी एमपी त्रिपाठी, थानाध्यक्ष रैपुरा शैलेन्द्र चन्द्र पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की। बीती शाम पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र के इग्लिश मीडियम प्रावि बगरेही के पास से पैकौरा माफी निवासी धीरेन्द्र सिंह पटेल पुत्र माताबदल को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से आलाकत्ल मूंज की रस्सी व मृतका की एक जोड़ी चप्पल बरामद किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतका छह माह की गर्भवती थी। एसपी ने बताया कि हत्यारोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि काफी दिनो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसके अलावा दूसरे लोगों से भी संबंध थे। गर्भवती होने पर उसने दवा मांगा था, लेकिन वह टाल देता था। आखिरकार उसे दवा देने के बहाने बुलाया और रस्सी से गला घेंटकर हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध धारा 376, पास्को एक्ट की धारा बढ़ाई गई। डीएनए भी मैच कराया जा रहा है। प्रकरण में अन्य के भी डीएनए मैच कराए जाएंगें। संलिप्तता पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस ने हत्यारोपी को जेल भेजा है।

पुलिस टीम में रैपुरा थााना के दरोगा नितिश यादव, सिपाही अंकित शुक्ला, राममूरत मिश्रा, अजीत यादव, महिला सिपाही संध्या, सर्विलांस के सिपाही जितेन्द्र कुमार, नितेश समाधिया, रोहित सिंह, ज्ञानेश मिश्रा, रोशन, राघवेन्द्र, गोलू भार्गव रहे।