आराम नहीं मेहनत का समय है छात्र जीवन: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

आराम नहीं मेहनत का समय है छात्र जीवन: डीएम

कलेक्ट्रेट मे सम्मानित हुए जिले के टॉप टेन छात्र

कलेक्ट्रेट मे सम्मानित हुए जिले के टॉप टेन छात्र


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट
डीएम अभिषेक आनन्द और सीडीओ अमृतपाल कौर की उपस्थिति में माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाई स्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश व जनपद में प्रथम दस स्थान में सम्मिलित मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि हर्ष की बात है कि हाईस्कूल में 51वें व इंटरमीडिएट में प्रदेश मे जनपद दूसरे स्थान पर है। छात्र, छात्राओं ने बहुत ही अच्छे अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने कहा कि मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण करें। ऐसा समय जिंदगी में आराम करने का नहीं है। मेहनत हमेशा करना है। यही जीवन का सत्य है। जीवन में कुछ पाने के लिए कार्य अवश्य करना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का लक्ष्य जो निर्धारित किया है उसी के अनुसार तैयारी कर किसी बड़े पद पर पहुंचकर जनपद का नाम रोशन करें। ताकि जनपद का विकास हो सके। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विद्यार्थियों ने माता पिता ही नहीं बल्कि जनपद व प्रदेश का नाम रोशन किया है। जिस तरह मेहनत कर परीक्षा में परिणाम लाएं है उसी प्रकार जिस क्षेत्र में रुचि रखते हो उसी के अनुसार तैयारी करें।
जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र स्वरूप ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं में 85.27 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए हैं। जिसमें प्रदेश में अंशिका सिंह 7वां, अनामिका सिंह 9वें स्थान पर रहीं। हाईस्कूल में 18, इंटरमीडिएट में 12 छात्र-छात्राएं टॉप 10 स्थान बनाया है।
प्रधानाचार्य डॉ. रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि चित्रकूट इंटर कॉलेज परिवार एवं प्रबंध समिति की ओर से हाईस्कूल के छात्र विनायक भास्करण, इंटरमीडिएट की छात्रा अनामिका सिंह को 15 अगस्त को पुरस्कार के रुप में एक-एक लाख रुपए के चेक प्रदान किया जाएगा। विद्यालय के टापर विद्यार्थिरूों को निःशुल्क शिक्षा, पुस्तकें आदि की व्यवस्था होगी।
इस अवसर पर एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, पीडी ऋषि मुनि उपाध्याय सहित संबंधित अधिकारी, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, छात्र-छात्राएं, अभिभावक, शिक्षक मौजूद रहे।