आंगनबाडी बाड़ी केन्द्रों के शुरू कराएं निर्माण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

आंगनबाडी बाड़ी केन्द्रों के शुरू कराएं निर्माण

dm


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में नीति आयोग की धनराशि से जनपद में करायें जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। नीति आयोग के अंतर्गत कराए जा रहे निर्माण कार्यों में डीएम के प्रयासों से लगभग सात करोड़ स्वीकृत हुए हैं। जिसमें जनपद में तीन करोड से आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण, 65 लाख 30 हजार से 48 प्राइमरी स्कूलों में फर्नीचर, 18 लाख 15 हजार से जिला अस्पताल में तीमारदारों के लिए वेटिंग हाल, 31 लाख से अभ्युदय कोचिंग के लिए लेक्चर हाल, 98 लाख से इंटर कॉलेज में फर्नीचर बाउंड्रीवॉल, परीक्षा उपकरण, आधारभूत संरचना में सुधार, 56 लाख से स्वास्थ्य केंद्रों के लिए मरम्मत, सभी ब्लाकों पर लाइब्रेरी के कार्य होने हैं। इसके अलावा 40 आंगनबाड़ी केंद्र, पिछले वर्ष भी नीति आयोग द्वारा सभी ब्लॉकों में लाइब्रेरी व नगर क्षेत्र की आठ प्राथमिक विद्यालयों का रेनोवेट कराए गये थे।

डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए जिस जमीन पर विवाद है उसमें संबंधित उप जिलाधिकारी से मिलकर कार्य प्रारंभ कराएं। उन्होंने अधिशासी अभियंता आवास विकास बांदा को निर्देशित किया कि जिन प्राथमिक स्कूलों में जीर्णोधार कराया जा रहा है उसमें टीवी, फर्नीचर, विंडो आदि जो कार्य शेष है उसे जल्द पूर्ण कराएं। इसी प्रकार सभी कार्य शासन की मंशानुरूप गुणवत्तापूर्ण कराया जाए।

बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, सीएमएस वंदना श्रीवास्तव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुभाष चंद्र, अर्थ एवं संख्या अधिकारी राजदीप वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।