हर स्कीम में ठीक नहीं एसबीआई और सेन्ट्रल बैंक की प्रगति,कामर्शियल बैंकों को पशु पालन के दो-दो केसीसी बनाने के दिए निर्देश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

हर स्कीम में ठीक नहीं एसबीआई और सेन्ट्रल बैंक की प्रगति,कामर्शियल बैंकों को पशु पालन के दो-दो केसीसी बनाने के दिए निर्देश

फोटो no 1- कलेक्ट्रेट सभागार में बैंक अधिकारियो साथ बैठक के बाद योजनाओं की जानकारी देते बैंक अधिकारी

कलेक्ट्रेट सभागार में बैंक अधिकारियो साथ बैठक के बाद योजनाओं की जानकारी देते बैंक अधिकारी


डीएम ने नाबार्ड की संभाव्यतायुक्त ऋण योजना नामक पुस्तक का किया विमोचन

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

 डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सलाहकार समिति एवं डीएलआरसी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

डीएम ने सीडी रेसियों के संबंध में कहा कि कमर्शियल बैंको ने अच्छी वृद्धि की है। भारतीय स्टेट बैंक की प्रगति ठीक नहीं है। इसमें प्रगति कराएं। उन्होंने एलडीएम से कहा कि एसबीआई व सेन्ट्रल बैंक मैनेजर की हर स्कीम में प्रगति ठीक नहीं है। इनके एसएलबीसी व जोनल मैनेजर को पत्र लिखें।

 ओटीएस के संबंध में सभी बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि कैंप लगाएं। किसान क्रेडिट कार्ड में यूको बैंक, केनरा बैंक, एसबीआई व यूनियन बैंक प्रति लाए। डीसी एनआरएलएम को निर्देश दिए कि स्वयं सहायता समूह में ग्रामीण महिलाएं रहती है। इसमें सहयोग करें। पीएम सम्मान निधि में द्वितीय लोन जिसका पूरा हो गया है पोर्टल पर बंद करें। जिससे तृतीय किश्त भी जल्द भेजा जाए। पेडेनेंसी का निस्तारण कराएं। केसीसी पशु पालन में सभी कमर्शियल बैंक दो केसीसी अगली मीटिंग तक करके आएं। आरसेटी में कहा कि वायरिंग, ब्यूटीशियन, इलेक्ट्रीशियन, अन्य ट्रेनिंग कर स्टूडेंट निकले हैं जिन्होंने अपना कार्य शुरू किया है उनकी पहचान कर प्रोफाइल बनवाएं। कहा कि जो स्कीम चल रही है उसमें सुधार करें। ताकि जिले की इकोनामिक बढ़े। इसके बाद डीएम ने नाबार्ड की संभाव्यतायुक्त ऋण योजना नामक पुस्तक का विमोचन किया। 

बैठक में एनपीए, एमएसएमई, फिशरीज, आधार सेंडिंग, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, ओडीओपी आदि बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई।

इस दौरान सीडीओ अमृतपाल कौर, एजीएम आरबीआई अनिल कुमार मिश्रा, डीडीएम नाबार्ड संदीप कुमार गौतम, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश मिश्रा,एलडीएम तुलसीराम, उपयुक्त उद्योग एसके केसरवानी सहित बैंक मैनेजर उपस्थित रहे।