प्राण प्रतिष्ठा का दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण: सौरभ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

प्राण प्रतिष्ठा का दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण: सौरभ

पत्रकार वार्ता कर 22 जनवरी की रुपरेखा की जानकारी देते विहिप के जिला अध्यक्ष

पत्रकार वार्ता कर 22 जनवरी की रुपरेखा की जानकारी देते विहिप के जिला अध्यक्ष


:जिले के मठ-मंदिरो, शहर से लेकर कस्बे, गांवों तक होंगे आयोजन, मनेगा दीपोत्सव

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विहिप के जिलाध्यक्ष ने पत्रकारों से रूबरू होकर बताया कि 15 से 22 जनवरी तक प्रभु श्रीराम की तपोस्थली में विभिन्न कार्यक्रम कराए जाएंगें। प्राण प्रतिष्ठा के दिन विभिन्न चौराहे में एलसीडी के माध्यम से सजीव प्रसारण कर दर्शन कराया जाएगा।

बुधवार को मुख्यालय के शंकर बाजार स्थित आवास में विहिप के प्रचार प्रमुख सौरभ साहू व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि प्रभु श्रीराम के जन्मभूमि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगें। जिसको लेकर प्रभु श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट में भी 15 से 22 जनवरी तक वृहद कार्यक्रम होंगें। मठ, मंदिर, शहर, गांवों में दीपोत्सव मनाने की अपील की जाएगी। शहर के प्रमुख चौराहो व कस्बो में एलसीडी के माध्यम से रामलला के विराजमान कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाते हुए दिग्दर्शन कराया जाएगा। आमंत्रण के लिए अक्षत बांटे जा रहे हैं। 22 जनवरी की शाम को रामघाट में दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियां जोरो पर है।

विहिप के संगठन मंत्री ऋषभ नेे अपील किया कि घरों व मंदिरों में भव्य सजावट कर उत्सव मनाया जाए। बताया कि अयोध्या में शिरकत न करने वाले साधु-संतों को भी इन कार्यक्रमों में बुलाया जाएगा। इस मौके पर नगर अध्यक्ष नीरज केशरवानी, बजरंग दल के जिला संयोजक अनिल सिंह मौजूद रहे।