पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पक्षपातपूर्ण, जारी रहेगा विरोध: मिश्र

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पक्षपातपूर्ण, जारी रहेगा विरोध: मिश्र

पत्रकारों को जानकारी देते पूर्व सांसद व मृतक के चाचा

पत्रकारों को जानकारी देते पूर्व सांसद व मृतक के चाचा


भरतकूप में मामले को लेकर करना था प्रदर्शन, लेकिन लगा दी गई धारा 144
:मामले से मुख्यमंत्री व डीआईजी कार्यालय को कराया अवगत

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

डंपर व स्कार्पियो की टक्कर में दो युवकों की मौत मामले में फिर नया मोड़ आ गया है। मृतक के चाचा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने और हटाये गए थाना प्रभारी को फिर से थाने की कमान सौंपने को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद ने पुलिस प्रशासन की कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण बताकर अन्य जिले के अधिकारियों से जांच कराने की मंाग की।

सोमवार को जिला मुख्यालय के कैंप कार्यालय में भाजपा के पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्र ने पत्रकारों से रूबरू होकर बताया कि 23 नवंबर को भरतकूप के पास डंपर व स्कार्पियो की टक्कर में स्कार्पियो सवार हिमांशु मिश्रा व रामभवन के जिंदा होने की संभावना थी लेकिन पुलिस ने उन्हें अस्पताल ले जाने की बजाए पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया। अब डंपर मालिक एमपी जायसवाल को बचाने में पुलिस जुटी है। डंपर मालिक पर दबाव बनाकर मृतक के चाचा पंकज मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। अब उन पर बयान बदलने के लिए बदमाशों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। इस मामले में सीओ कार्यालय से संबद्ध किए गये थाना प्रभारी सूबेदार बिंद व निलंबित दरोगा इमरान को फिर से बहाल कर दिया गया। इसका विरोध किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व डीआईजी कार्यालय में भी जानकारी दी गई है। मामले में उनका विरोध जारी रहेगा। जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि उन्हें धरना प्रदर्शन भरतकूप में करना था लेकिन धारा 144 लगा दी गई है। किसी जिले में ऐसा नहीं है। दुर्घटना व मृतक के चाचा के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट मामले की जांच अन्य जिले के अधिकारियों से कराने की मांग की है। जानकारी के अनुसार मामले की जांच हमीरपुर के सीओ को सौंपी गई है। इस मौके पर क्रशर यूनियन के अध्यक्ष रामेंद्र सिंह गौतम व पंकज मिश्रा आदि मौजूद रहे।

खनिज सामग्री ढुलान में अवैध वसूली के लगाए आरोप

 पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने आरोप लगाया कि भरतकूप थाने के माध्यम से खनिज सामग्री ढुलान की अवैध वसूली होती है। इसीलिए उसी थानाध्यक्ष की बहाली की गई है। इसमें जिले के कई जनप्रतिनिधि के परिजन भी शामिल हैं। कई बार पूछने पर उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। बस कहते रहे सभी जानते हैं। यह विरोध भाजपा में रहकर भाजपा सरकार के खिलाफ नहीं है बल्कि जनहित में मामला उठाया गया है।

बिना भेदभाव निष्पक्ष कराई गई कार्यवाही: एसपी

एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि पूरे मामले में बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष कार्रवाई हो रही है। डंपर चालक के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है। पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी देखा गया है। मृतक के चाचा होमगार्ड हैं जो शिवरामपुर चौकी में तैनात हैं। उनके खिलाफ कई शिकायतें भी हैं।