नए उद्योगों की स्थापना को जल्द बनेगी योजना: विदुप

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

नए उद्योगों की स्थापना को जल्द बनेगी योजना: विदुप

व्यापारी सम्मलेन में कामतानाथ मंदिर के महंत को एकता प्रतीक चिंन्ह देते व्यापारी

व्यापारी सम्मेलन में कामतानाथ मंदिर के महंत को एकता प्रतीक चिंन्ह देते व्यापारी


:प्रांतीय व्यापारी महाकुंभ का समापन

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के दो दिवसीय प्रान्तीय व्यापारी महाकुंभ का समापन हुआ। इस अवसर पर कई उद्योगपतियों ने शिरकत किया।
रविवार को दो दिवसीय प्रांतीय व्यापारी महाकुम्भ के अंतिम दिन अमेठी से जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला के निदेशक राजेश अग्रहरि, श्याम ग्रुप के निदेशक विदुप अग्रहरि सहित अन्य उद्योगपतियों का

कार्यक्रम संयोजक राष्ट्रीय महामंत्री शानू गुप्ता समेत जिले के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। कार्यक्रम संयोजक श्री गुप्ता ने कहा कि बुंदेलखंड में 150 वर्ष पहले चित्रकूट उद्योग, व्यापार तथा रोजगार का केन्द्र था। यहां उद्योग व्यापार की बहुत बड़ी संभावनाएं हैं। उन्होंने महाकुम्भ में आए उद्योगपतियों से आग्रह किया कि जिले में बड़ी फैक्ट्रियों की स्थापना हो। उद्योग व्यापार का हब बने। उद्योगपति राजेश मसाला के निदेशक राजेश अग्रहरि ने कहा कि उद्योग और पर्यटन की दृष्टि मोदी व योगी सरकार की निरंतर हर धार्मिक और तीर्थ क्षेत्र पर है। जल्द जिले में उद्योग व व्यापार के बड़े आयाम स्थापित होंगे। श्याम ग्रुप के निदेशक विदुप अग्रहरि ने कहा कि डकैतों के भय से 10 वर्ष पहले उद्योग, व्यापार करना कठिन था। नए उद्योगों को स्थापित करने की योजना बनाई जाएगी।

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन कामदगिरि पीठ के संत मदनगोपाल दास ने किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि जीएसटी का सरलीकरण हो। व्यापारियों की समस्याओं पर संगठन हमेशा खड़ा है। व्यापारी महाकुंभ के समापन अवसर पर कई जिले के सैकड़ों व्यापारियों का जमावड़ा रहा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, जगत प्रशांत अग्रवाल, रविंद्र जायसवाल, आलोक आर्य, अजीत सिंह बग्गा, विनोद केसरवानी, डॉ सुधीर अग्रवाल, स्वप्निल अग्रवाल, अशोक गुप्ता, विनोद आर्य, प्रमोद जायसवाल आदि मौजूद रहे। संचालन युवा जिलाध्यक्ष शेषू जायसवाल ने किया।