वाहन न मिलने से यात्रियों को हुई दिक्कतें

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

वाहन न मिलने से यात्रियों को हुई दिक्कतें

बस स्टैंण्ड मे साधन के इंतजार मे यात्री

बस स्टैंण्ड मे साधन के इंतजार मे यात्री


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

लोकसभा चुुनाव के मतदान के दिन यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भीषण गर्मी में बस स्टैंड में रोडवेज बस न मिलने से यात्री परेशान दिखे। जिन यात्रियों को जाना था कोई निजी वाहन और किसी ने अपनी यात्रा रद्द कर दी। भीषण गर्मी में यात्री इधर-उधर भटकते रहे। साधन न मिलने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बस स्टैंड, ट्रैफिक चौराहा, सदर बाजार, स्टेशन रोड़, कर्वी-राजापुर मार्ग में रोडवेज व प्राइवेट बस नहीं चली। जिसके चलते यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

मजदूरी करने वालों ने जल्दी किया मतदान

सुबह छह बजे से लेकर नौ बजे तक पाठा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 25 प्रतिशत रहा। इस तेजी के पीछे गर्मी के साथ मजदूरी करने जाने वालों की जल्दी बताई गई है। तेंदू पत्ता तोड़ान करने के लिए सुबह ही वोट डाल दिए। इसके बाद तेंदू पत्ता की तोडान करने के लिए चले गए।

मानिकपुर क्षेत्र में तेंदू पत्ता की तोड़ान होने का कार्य चल रहा है। जिसमें मजदूर तबका का मतदाता सुबह से ही वोट डालकर पत्ती की तोड़ाने के लिए निकल पड़े। इससे दोपहर को इन बूथों में सन्नाटा रहा। उच्च प्राथमिक विद्यालय लखनपुर गांव के बूथ संख्या 336 में मतदाता 1003 में 427 वोट दोपहर 12 बजे तक पड़ चुके थे। रूखमा खुर्द के बूथ संख्या 334 मतदाता 713 मेें 304 मतदाताओं ने 12 बजे तक वोट डाल लिया था। इसी तरह से शहर के तरौंहा मोहल्ले के कंपोजिट विद्यालय के बूथ संख्या 36, 38, 39 व शहर के ट्रैफिक चौराहा में कंपोजिट विद्यालय नया बाजार कर्वी के बूथ में मतदाताओं की अधिक भीड़ रही।

अधिकांश गांवों में नहीं लगे प्रत्याशियों के बस्ते

बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट में इस बार अधिकतर गांव में प्रत्याशियों के बस्ते नहीं लगे। लखनपुर के मतदाता महेश प्रसाद, सुरेश पटेल ने बताया कि प्रत्याशियों के बस्ते नहीं लेगे। बीएलओ की पर्ची दे रहा है जो बूथों के अंदर बैठे हुए हैं। जिससे अंदर जाने के लिए मतदाता डरते हैं। इससे मतदाता अपनी पर्ची लेने के लिए इधर उधर भटकता रहा। इसके अलावा राजापुर, पहाड़ी, बरगढ़, शिवरामपुर, खोही, सरैंया, भौंरी, मऊ के क्षेत्र में भी कई प्रमुख दलों के बस्ते नजर नहीं आए। शहर के कई बूथों के बाहर बीएलओ सुबह बैठे रहे। जब पर्ची लेने वालों की अधिक भीड़ हो गई तो इससे बचने के लिए बूथों के अंदर परिसर में चले गए। मुख्य गेट के बाहर पुलिस तैनात रही। जो अंदर जाने से मना करते रहे। इससे कई मतदाता घर लौट गए।

मधुमक्खियों ने किया हमला

मानिकपुर मऊ विधानसभा के बरगढ़ पोलिंग बूथ संख्या 162 और 163 में अचानक मधुमक्खियों ने बूथ के बाहर बैठे तीन जवान व आशा कर्मचारी पर हमला कर दिया। सूचना पर पहुंचे सीएचसी मऊ के डा. हारुन ने इलाज किया।

बूथ के अंदर बनाया वीडियो

विधानसभा क्षेत्र 236 के बूथ संख्या 111 प्राथमिक विद्यालय कुचारम में मॉक पोल के दौरान वोटिंग कम्पार्टमेंट के अंदर गांव के ही एक युवक ने मोबाइल के माध्यम से वीडियोग्राफी की थी। जिसकी जानकारी पोलिंग पार्टी के किसी सदस्य को नहीं हो पाई। पीठासीन अधिकारी प्राथमिक विद्यालय कुचारम पूर्व भाग ममता सैनी व द्वितीय मतदान अधिकारी विजय सिंह ने प्रभारी निरीक्षक थाना पहाड़ी को आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।