प्रेक्षक ने प्रशिक्षण, जांच दल, मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

प्रेक्षक ने प्रशिक्षण, जांच दल, मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

निरिक्षण करती व्यय प्रेक्षक

निरिक्षण करती व्यय प्रेक्षक


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

लोकसभा सामान्य निर्वाचन सकुशल संपन्न करने के लिए नियुक्त प्रेक्षक वी. कलाईराशि ने शुक्रवार को विधानसभा चित्रकूट के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बंदरी क्षेत्र में वल्नरेबल व क्रिटिकल बूथ और एफएसटी, एसएसटी टीम का निरीक्षण किया। तत्पश्चात उन्होंने चित्रकूट इंटर कॉलेज में चल रहे मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण में मतदान कार्मिकों के अनुपस्थित, ईवीएम की तैयारी के बारे में जानकारी की। कहां कि अच्छा प्रशिक्षण कराया जा रहा है। जो भी समस्या हो एक बार फिर से रिपीट करा दिया जाए। कहा कि मतदान के समय किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह व अपर उप जिला अधिकारी मोहम्मद जसीम अहमद को निर्देशित किया कि प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिकों से ईवीएम मशीन के संचालन के बारे में प्रश्न भी किया जाए।

इसके बाद प्रेक्षक ने रामायण मेला स्थल सीतापुर में स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने बनाये गये मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम के मैप का अवलोकन करते हुए स्टाफ, मीडिया सेंटर, मॉनिटर डिस्प्ले, बैरिकेडिंग व प्रवेश स्थल की जानकारी की। डीएम ने प्रेक्षक को सभी के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि विधानसभा मानिकपुर, मऊ व चित्रकूट के सभी व्यवस्थाओं की तैयारी कर ली गई है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, अपर जिला अधिकारी उमेशचंद्र निगम, उप जिलाधिकारी कर्वी सौरभ यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।