850 बूथों पर मन की बात का प्रसारण, बांटे गए आयुष्मान कार्ड

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

850 बूथों पर मन की बात का प्रसारण, बांटे गए आयुष्मान कार्ड

आयुष्मान कार्ड बांटते भाजपाई

आयुष्मान कार्ड बांटते भाजपाई


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

भाजपाइयों ने 850 बूथों पर मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया। इसके अलावा प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आयुष्मान भव योजना के अन्तर्गत आयुष्मान कार्डो लाभार्थियो को बाटे गए। पहाडी मे सांसद आरके सिंह पटेल, मऊ मे जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, खोह मे डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, रामनगर मे भाजपा नेत्री रजना उपाध्याय सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी व दीप अवस्थी ने मन की बात कार्यक्रम में सहभागिता की। प्रधानमंत्री के प्रेरणास्पद विचार को उपस्थित लोगों ने सुना। दीप अवस्थी ने कहा कि विचारों से ही परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू होती है। पीएम मोदी के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गो को विकास के अवसर मिले हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मन की बात के प्रेरणास्पद विचार सबको नवीन ऊर्जा देते हैं। विचारों का प्रवाह समाज में तेजी से हो रहा है। मोदी जी जन-जन से संवाद कर आत्मनिर्भर भारत के पुनर्निर्माण का संकल्प पूर्ण कर रहे हैं।

 शिवरामपुर सामुदायिक स्वच्छता केन्द्र मे आयुष्मान भवः योजना का शुभारंभ करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने गरीबो के ईलाज के लिये आयुष्मान भवः योजना चलाई है। जिसके माध्यम से पांच लाख रुपये तक इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा। जनपद में लगभग 4 लाख 50 हजार आयुष्मान कार्ड बन चुके है। 2 लाख नये कार्ड बनाये जायेगे। जिसमे स्वच्छता कर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ता लगकर कार्ड बनवाने का काम करेगे। सांसद ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत का वैश्विक पटल पर मान बढ रहा है। पीएम के हाथों को मजबूत रखने के लिए अपना समर्थन बनाए रखें। पहाडी सीएचसी में योजना का शुभारंभ कर लाभार्थियो को कार्ड बाटे। पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने कहा कि लोकतंत्र में जन संवाद की संवेदी  व व्यापक पहल मन की बात कार्यक्रम की हर वर्ग को प्रतीक्षा रहती है। पूर्व मंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम जन संवाद और विचारों के आदान प्रदान का सकारात्मक मंच है।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक आनंद शुक्ल, नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, आलोक पांडेय, सुशील द्विवेदी, तीरथ तिवारी, शक्ति सिंह तोमर, हरिओम करवरिया, अन्जू वर्मा, ब्रजेश पांडेय, विपुल सिंह, राघवेन्द्र सिंह, अश्विनी अवस्थी, भागवत त्रिपाठी, राजीव त्रिपाठी, रामबाबू गुप्ता, सुरेश अनुरागी, रवि गुप्ता, शिवाकान्त पांडेय सहित प्रबुद्धजन, चिकित्सक, शिक्षक, व्यापारी, अधिवक्ता, पूर्व सैनिक, युवाओं ने सहभागिता की।