पहाड़ी बुजुर्ग में स्वच्छता का अभाव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

पहाड़ी बुजुर्ग में स्वच्छता का अभाव

गावं में गंदगी का अंबार बताते ग्रामीण

गावं में गंदगी का अंबार बताते ग्रामीण 


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

कस्बे में नाली एवं कूड़ेदान की सफाई न होने के चलते बीमारियों का खतरा बना है। तीन सदस्यीय प्रधान व ग्राम सचिव शासन से जारी गाइडलाइन का पालन न करते हुए स्वच्छता पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। वही धन का बंदरबांट करने में लगातार ठेकेदारों के माध्यम से ग्राम पंचायत पहाड़ी बुजुर्ग में कार्य मानकविहीन किया जा रहा है। कार्य कितनी इमानदारी से किया जा रहा है यह तो मौके पर जाकर अधिकारी जांच करें तो पता लग सकता है। दस दिन पहले पहाड़ी बुजुर्ग में कई स्थानों पर कूड़ादान की जाली बनवाकर रखी गई थी। एक सप्ताह बीत जाने के बाद कूड़ेदान में कूड़ा भर जाने की वजह से लोग इधर उधर कूड़ा फेंकने को मजबूर है। जिससे कई प्रकार की संक्रामक बीमारियां होने की संभावना बनी है।

ग्रामीणों ने बताया कि संबंधित को फोन के माध्यम से कई बार अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीण ब्रजराज, संदीप त्रिपाठी, अवसत कुमार, विजय कुमार कुमार, राज तिलक, रज्जन, ने बताया कि गांव अन्दर चन्द्रपाल फौजी के घर से महेश सिंह के घर तक नाली की सफाई कई हफ्तों से नहीं होने की वजह से पानी नहीं निकल रहा है। सड़क में पानी भर गया है।

खण्ड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियो की एक टीम मौके मे भेजकर नाली सफाई कराई जाएगी। एडीओ पंचायत रूपनारायण सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं थी। यदि ऐसा है तो सफाई कर्मचारियो को भेजकर तत्काल कार्य होगा।