जेल मिलन कांड में जेलर व डिप्टी जेलर हुए गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

जेल मिलन कांड में जेलर व डिप्टी जेलर हुए गिरफ्तार

जेल मिलन कांड में जेलर व डिप्टी जेलर हुए गिरफ्तार

चित्रकूट जिला जेल में अब्बास और निखत की मुलाकात मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट

चित्रकूट जिला जेल में अब्बास और निखत की मुलाकात मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। पुलिस ने चित्रकूट जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और निखत की मुलाकात के मामले में चित्रकूट जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि दोनों को पुलिस जल्द जेल भेज सकती है। दोनों पर जेल में अब्बास अंसारी और निखत को अनाधिकृत रूप से मिलाने का आरोप है। डिप्टी जेलर चंद्रकला को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।बताते चलें कि चित्रकूट जिला जेल में 10 फरवरी को डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर छापा डाला था। वहां से बंदी विधायक अब्बास अंसारी से गैर कानूनी तरीके से मिलते हुए उनकी पत्नी निखत बानो व उसके चालक नियाज को पकड़ा था।

निखत के पास से विदेशी मुद्रा समेत कई मोबाइल व अन्य सामग्री बरामद हुई थी।11 फरवरी को दोनों को जेल भेजा गया था। 17 फरवरी को दोनों को पुलिस ने रिमांड पर लिया था। अब दोनों जेल में हैं। इसी बीच 20 फरवरी को मददगार सपा नेता फराज खान व दूसरे नवनीत सचान को 24 फरवरी को पुलिस ने पकड़कर लखनऊ जेल भेजा है। इसी मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व कई वार्डर कुल 8 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। यह सब निलंबित भी चल रहे हैं। इसमें एक और नया नाम डिप्टी जेलर चंद्रकला का जुड़ा है। जिसे पुलिस जांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में अब नामजद 11 हो गए हैं। अब जांच टीम ने जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में अबतक इस मामले में कुल सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।