निकाय चुनाव मे दारू व पैसा बटने की शिकायत मिली तो खैर नहीं: डीआईजी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

निकाय चुनाव मे दारू व पैसा बटने की शिकायत मिली तो खैर नहीं: डीआईजी

बैठक लेते डीआईजी

बैठक लेते डीआईजी


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

निकाय चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को लेकर डीआईजी चित्रकूटधाम मंडल बांदा डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने मातहतों को सख्त हिदायत देते हुए सचेत भी किया कहा कि अगर कहीं पर दारु और पैसा बंटने की शिकायत मिली तो संबंधित थाना प्रभारी और सीओ की खैर नहीं होगी। बाहरी मिलावटी दारु जिले में किसी भी हालत में नहीआनी चाहिए। इसके लिए सभी लोग विशेष रुप से ध्यान दें। बार्डर चेकिंग के दौरान वाहनों की सघन तलाशी वीडियोग्राफी के साथ कराई जाए। बुधवार को पुलिस कार्यालय स्थित राघव प्रेक्षागार में डीआईजी डा विपिन कुमार मिश्र ने एसपी वृंदा शुक्ला के साथ नगर निकाय चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा किया।

सभी सीओ और थाना प्रभारियों के साथ ही संबंधित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि चुनाव दौरान आचार संहिता का पालन किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एमपी निर्देश दिए कि चुनाव दौरान आचार संहिता का पालन किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एमपी बार्डर से जुड़े थानों मानिकपुर, बरगढ़, मारकुंडी व सीतापुर चौकी के प्रभारियों को निर्देश दिए कि एमपी की तरफ से अवैध शराब नहीं आनी चाहिए।इसके लिए बार्डर में जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जाए। हर वाहनों की सघन तलाशी के साथ ही अवैध तरीके से शराब का कारोबार करने वालों को चिन्हित किया जाए।
बोले कि चार पहिया वाहनों में अनाधिकृत तौर पर लगी काली फिल्में और हूटर हटवाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सही तरीके से पालन किया जाए। प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर विशेष निगाह रखें कि कहीं पर दारु और पैसा न बंटे। अगर ऐसी शिकायते मिली तो मिली तो इसके लिए संबंधित सीओ और थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे।

एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि कस्बों के अलावा आसपास के इलाकों में भी शराब की दुकानों का स्टॉक भी चेक कर ले उनमें शराब विक्री की स्थिति की जानकारी लेते हुए अवगत भी कराएं। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस दौरान एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पाण्डेय,सीओ राजापुर शीतला प्रशाद पांडये, सीओ लाइन निष्ठा उपाध्याय,सीओ प्रज्ञान अनुज मिश्र आदि मौजूद  रहे