सर्जरी बढ़ाने, आक्सीजन की उपलब्धता सहित एसी, कूलर व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए निर्देश: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

सर्जरी बढ़ाने, आक्सीजन की उपलब्धता सहित एसी, कूलर व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए निर्देश: डीएम

व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए निर्देश: डीएम

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि जनरल सर्जन, ऑर्थो सर्जन, एएनटी सर्जन आदि की उपलब्धता हो गई है तो सर्जरी बढ़ाए। इमरजेंसी वार्ड में सीसीटीवी कैमरा सुचारू रूप से चलना चाहिए।

ऑक्सीजन के संबंध में कहा कि बेड पर सेंटर लाइन ऑक्सीजन दें। सिलेंडर का डाटा भी नोट करते रहें। उन्होंने सीएमएस को निर्देशित किया कि गार्ड के माध्यम से रोड पर जो गाड़ियां खड़ी होती है उसे व्यवस्थित रूप से खड़ी कराएं। रोड पर गाड़ियां नहीं होनी चाहिए। प्रसव कक्ष मे काटन का टावल उपलब्ध रहे। विंडो एसी भी लगवाए, क्योंकि गर्मी का मौसम आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी के चलते जो भी संसाधन की आवश्यकता है उसे रखें। ईओ से कहा कि जल संस्थान से वाटर टैंक को ठीक कराएं। कहा कि सीमेंटेड पिलर पर फेंसिंग कराएं। सुलभ शौचालय कुछ शुल्क लेकर चलाएं। जिससे साफ सफाई बनी रहे। उन्होंने सीएममएस से कहा कि एक रैन बसेरा भी बनवाएं। जिसमें मरीजों के साथ आए हुए लोगों को रूकने के लिए स्थान उपलब्ध हो सके।

बैठक में सीएमएस डा. सुधीर कुमार शर्मा, डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र, डीडीओ राजकुमार त्रिपाठी, ईओ लालजी यादव, सदस्य पंकज अग्रवाल, अभिमन्यु सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।