बख्शे नहीं जाएंगें दोषीः एडीजी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बख्शे नहीं जाएंगें दोषीः एडीजी

जानकारी देते एड़ीजी

जानकारी देते एड़ीजी


संवाददाता विवेक मिश्रा   
चित्रकूट

एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर ने बताया कि कई जांच टीमें बुलाई गई है जो घटना के कारणों का पता लगाएगी। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कोतवाली में लगभग 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  पूरे मामले की विवेचना सीओ सिटी हर्ष पांडेय को सौपी गई है।

परिजनों व प्रशासन के बीच हुई कहासुनी

बुन्देलखंड गौरव महोत्सव के दौरान पटाखा विस्फोट से चार बच्चों की मौत की खबर जब परिजनों को मिली तो हाहाकार मच गया। देर शाम जिला अस्पताल में परिजन पहुंचे। जिला प्रशासन से कई बार कहासुनी हुई। परिजनों ने आरोप लगाया कि लापरवाही के चलते मौत हुई है। वहां सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं किए गए थे। प्रशासन के मान मनौव्वल के बाद शवों का पोस्टमार्टम हुआ।

पोस्टमार्टम बाद कड़ी सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में पटाखा विस्फोट से मृत हुए चार बच्चों के शव का पोस्टमार्टम हुआ। मृतक पारस व यश का प्रयागराज व प्रभाात व मोहित के शवों का चित्रकूट में तीन डाक्टरों के पैनल ने वीडियो रिकार्डिंग के साथ पोस्टमार्टम किया। पीएम हाउस में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। मृतक प्रभात, मोहित के शव का शमशान घाट में अंतिम संस्कार कराया गया। इस दौरान कई थानों की फोर्स मौजूद रही। प्रयागराज में यश के शव का अंतिम संस्कार हुआ। पारस के शव को कड़ी सुरक्षा में प्रयागराज से उसके घर लाया गया। इसके बाद अंतिम संस्कार कराया गया।

चैराहों पर तैनात रहा पुलिस फोर्स

पटाखे के विस्फोट को लेकर जिला मुख्यालय में तरह-तरह की चर्चाएं रहीं। तनाव की स्थिति को देखते हुए जनपद सहित अन्य जिलों की पुलिस व पीएसी फोर्स मुख्यालय के प्रमुख चैराहों पर तैनात रही। किसी तरह के बवाल की आशंका के चलते कड़ी चैकसी बरती गई।

इंसाफ की बुलंद की आवाज

पुलिस प्रशासन व मृतक बच्चों के परिजनों के बीच कई बार कहासुनी हुई। गुस्साए परिजनों ने जमकर नारेबाजी की। लगातार लापरवाही की आवाज बुलंद कर इंसाफ की मांग करते रहे। परिजनों का कहना था कि कालेज में अगर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होते तो बच्चे वहां तक नहीं जा पाते और ये हादसा नहीं होता।