आज से कांपियों का मूल्यांकन शुरू, परीक्षक नियुक्त

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

आज से कांपियों का मूल्यांकन शुरू, परीक्षक नियुक्त

परीक्षक नियुक्त


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 17 मार्च से शुरू होगा जो 1 अप्रैल तक चलेगा। यह जानकारी देते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र स्वरूप ने बताया कि मूल्यांकन कार्य को सफलतापूर्वक संपादित कराने के उद्देश्य से मूल्यांकन केंद्र चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में तैयारियां जोरों पर हैं। वरिष्ठ प्रवक्ता परीक्षा प्रभारी श्रीनिवास त्रिपाठी व राजेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में डॉ. आलोक कुमार शुक्ला, डॉ. रमेश सिंह चंदेल, शैलेंद्र कुमार सिंह, रामगोपाल दुबे, गौरीश तिवारी, प्रवीण त्रिपाठी, वीरेंद्र शुक्ला, शंकर यादव मिलकर परीक्षकों के बैठने और टोलियों का निर्माण आदि औपचारिकताएं पूर्ण करने में जुटे हैं।

उप प्रधानाचार्य डॉ श्रीनिवास त्रिपाठी, ऋषि कुमार शुक्ला ने बताया कि इस बार हाईस्कूल की 88 हजार और इंटर में 57 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है। इसके लिए हाई स्कूल में 36 टोली और इंटर में 35 टोली कापियां जांचने के लिए लगाई जाएंगी। कापियां जांचने के लिए हाई स्कूल में बोर्ड द्वारा 261 परीक्षक और 36 डिप्टी हेड लगाए गए हैं।

इसी प्रकार इंटर की कॉपियों को जांचने के लिए 214 परीक्षक और 25 डिप्टी हेड नियुक्त किए गए हैं। उत्तर पुस्तिकाओं के रखरखाव के लिए कोठार बनाए गए हैं। हाईस्कूल कोठार के प्रभारी जयशंकर प्रसाद ओझा और इंटर कोठार के प्रभारी विजय कुमार पांडेय बनाए गए हैं।