उल्टी, दस्त, बुखार से मासूम समेत पांच लोगों की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

उल्टी, दस्त, बुखार से मासूम समेत पांच लोगों की मौत

s


:जिला अस्पताल में एक दर्जन मरीज भर्ती

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

जिले में भीषण गर्मी के चलते उल्टी, दस्त, बुखार, पेटदर्द के मरीजों की तादाद सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों में देखी जा रही है। गुरुवार को इससे ग्रसित चार लोगों की मौत हो गई। जबकि जिला अस्पताल में एक दर्जन मरीज भर्ती हुए।

कर्वी कोतवाली क्षेत्र के बगलई गांव के मजरा गोपालपुर के सेवानिवृत्त लोनिवि के चालक बसंत कुमार (75) पुत्र भूरेलाल को बीती रात करीब साढ़े बारह बजे तबियत खराब होने पर भाई रामपाल जिला अस्पताल लेकर आया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई ने बताया कि दो दिन पूर्व उल्टी, दस्त से बीमार हुए थे। अचानक शुगर भी बढ़ गया था। मृतक के एक पुत्र मोहनलाल है। इसके अलावा मुख्यालय के अम्बेडकर नगर मोहल्ले की कौशिल्या देवी (50) पत्नी रामस्वरूप की बीती रात अचानक उल्टी-दस्त से हालत खराब होने पर पुत्र कामता जिला अस्पताल ले गया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतका के दो पत्री, दो पुत्र है। परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव घर ले गए। इसी क्रम में शहर के एसडीएम कालोनी की कुंती देवी (70) पत्नी मोहनलाल की हालत शगर, बीपी व बुखार से खराब होने के चलते बहू संगीता जिला अस्पताल लाई। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा मानिकपुर के चुरेह गांव के सूरज के छह माह के पुत्र संजय को निमोनिया से ग्रसित होने पर बीती शाम  3 बजकर 27 मिनट में परिजनों ने भर्ती कराया। 20 मिनट बाद बच्चे की मौत हो गई। परिजन बिना पोस्टमार्टम शव घर ले गए।

रैपुरा थाना क्षेत्र के बगरेही गांव की मेंहदी पत्नी स्व श्यामलाल की हालत बिगड़ने पर परिजन जिला अस्पताल लाए। जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा उल्टी, दस्त व बुखार के चलते जिला कारागार में हत्या के मामले में निरुद्ध बंदी चमरौंहा गांव निवासी लवलेश पुत्र नत्थू को भर्ती कराया गया है। बड़ी मडैयन गांव के वीरेन्द्र कुमार व जिला अस्पताल के कर्मचारी सुशील, मिजाजीलाल व सुनील समेत राजापुर थाना क्षेत्र के ब्योहरा गांव के आर्यन, गढ़ीवा की मनीषा, मंडौर के कृष्णा, बांधी की सुरेखा, नारायणपुर की सुमित्रा, टिटिहरा की सावित्री, अमानपुर की हीना नाज को उल्टी, दस्त, बुखार से ग्रसित होने पर भर्ती कराया गया है।