खेत से गायब हुए किसान का गड्ढे में दबा मिला शव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

खेत से गायब हुए किसान का गड्ढे में दबा मिला शव

खेत से गायब किसान का शव मिलने के बाद जाँच पड़ताल करती पुलिस

खेत से गायब किसान का शव मिलने के बाद जाँच पड़ताल करती पुलिस


पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी की निशाानदेही पर हुआ मामले का खुलासा

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

तीन दिन से लापता मानिकपुर थाना अंतर्गत गढचपा गांव के भौंठीपुरवा निवासी किसान बच्चा (32) का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मंगलवार को सुबह उसके खेत से ही कुछ दूरी पर मिट्टी के टीले पर बने गड्डे के अंदर से शव मिला। इस मामले में एक युवक को पुलिस ने पकड़ा है। जिससे खुलासा हुआ है कि जंगली जानवर को मारने के लिए खेत में बिजली की तार बिछाई गई थी। जिसकी चपेट में किसान भी आ गया था। जिसकी मौत हो गई थी। शव को शिकारियों ने छिपाया था।

मानिकपुर के गढचपा गांव के भौंठीपुरवा निवासी किसान बच्चा (32) शनिवार को घर से खेत के लिए निकला था। वापस घर न पहुंचने पर पिता ने मानिकपुर थाने में तहरीर दिया था। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने जाम भी लगाया था। जिस पर पुलिस ने चार टीमे बनकार कार्रवाई शुरू कर दिया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक ग्रामीण को पकड़कर पूछतांछ की। जिस पर इस मामले का खुलासा हुआ। पकड़े गए युवक की निशानदेही पर घटना स्थल पर पुलिस पहुंच कर शव को गड्डे से निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है।

पुलिस का मानना है कि इस हत्याकांड मेें तीन आरोपी राजकरण, रामू, व चुनकावन कोल सहित बच्चा शामिल था। बताया जा रहा कि बच्चा ने राजकरण से कहा था उसके खेत में जंगली सुअर आकर फसल को नष्ट कर देते है। जिस पर राजकरण ने बिजली की तार लगाने की बात कर खेत में तार बिछा दिया था। जब किसान बच्चा अपने खेत जा रहा था तो बिजली की तार की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई थी। जिसके शव को शिकारियों ने पास में ही स्थित बेड़ हार स्थित एक मिट्टी के पहाड़ में बने गढ्ढे में छिपा दिया था।