रामघाट में गिर रहा नाला गंदगी की वजह

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

रामघाट में गिर रहा नाला गंदगी की वजह

मंदाकनी नदी की सफाई करते बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष

मंदाकनी नदी की सफाई करते बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष


दस दिन में बंद न हुआ तो बुन्देली सेना करेगी आंदोलन
संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट
मंदाकिनी नदी सफाई अभियान के तहत बुंदेली सेना नें पांच दिनों में पन्नालाल घाट को गंदगी से मुक्त कर दिया है। साथ ही ऐलान किया कि दिव्यांग रैम्प के पास सीधे नदी में गिर रहे नाले को बंद न किया गया तो रामघाट के संतों व व्यापारियों को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा।
बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि रामघाट में नाले की समस्या विकट है। गुप्त नाला दिव्यांग रैम्प के पास नदी में गिरता है। नाले से रोज बड़े पैमाने पर गंदगी और कचरा सीधे नदी में गिर रहा है। सिंचाई विभाग, नगर पालिका और जल निगम इस नाले को लेकर एक दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं लेकिन अब नाले को लेकर मनमानी नहीं चलेगी। रामघाट के नाविक, संत और व्यापारी सभी से वार्ता हुई है। जल्द आंदोलन कर विभागों की कलई खोली जायेगी।
नाले के ऊपर बैठ कर ही आंदोलन तब तक चलेगा जब तक जिलाधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर नहीं पहुंचते। बुंदेली सेना पिछले पांच दिनों से सफाई अभियान में लगी है। नयागाँव रपटा से बूडे हनुमानजी मंदिर तक नदी को स्वच्छ करने का सेना ने बीडा उठाया है। साथ ही नदी प्रदूषण करने वाले कारकों को चिन्हित कर इन पर ठोंस और प्रभावी रणनीति बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। बताया कि 10 दिन में विभाग न चेता और नाले की गंदगी न रोंकी तो आंदोलन की हुंकार भरी जायेगी। नाला रामघाट में गंदगी की एक अहम वजह है। नाले को लेकर सभी उदासीन हैं।