पेट्रोल में मिलावट होने की शंका पर इटावा के डीएम खफा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

पेट्रोल में मिलावट होने की शंका पर इटावा के डीएम खफा

v


:पंप हाउस से करीब आधा किमी दूर बंद हो गई थी कार

:डीएम अभिषेक आनंद के निर्देश पर अधिकारियों ने लिए सैम्पल

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

मंदिर दर्शन करने आए इटावा के डीएम की गाड़ी पेट्रोल पंप से पेट्रोल भराने के बाद सड़क पर बंद हो गई। मिलावटी पेट्रोल होने की संभावना पर नाराज डीएम ने चित्रकूट के अधिकारियों को जानकारी दी तो रात में ही हडकंप मच गया। आनन फानन अधिकारियों की टीम भरतकूप के पेेट्रोल पंप पहुंची और पंप के नोजल को बंद कर जांच की गई। दो बार अधिकारियों ने जांच की और चार नमूने लेकर लैब भेजा है।

इटावा के डीएम अवनीश कुमार राय प्राइवेट वाहन से कुछ परिचित लोगों के साथ मंगलवार को चित्रकूट के मंदिर में दर्शन पूजन करने आये थे। देर रात को वापसी पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पास भरतकूप स्थित मे. कान्हा इंडियन आयल लिमिटेड के पंप से कार में पेट्रोल फुल टंकी कराया। लगभग आधे  किमी जाने के बाद अचानक उनकी कार रास्ते में बंद हो गई। चालक ने इंजन आदि की जांच कर संदेह जताया कि मिलावटी पेट्रोल होने से इंजन बंद हुआ है। इतना सुनते ही डीएम ने चित्रकूट के डीएम व अन्य अधिकारियों को फोन से मामले की जानकारी दी। मामला गंभीर होने पर जिला प्रशासन में हडकंप मच गया। डीएम अभिषेक आनंद के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह, इंस्पेक्टर दिलीप सिंह व भरतकूप पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। रात में ही दो मिस्त्रियों को बुलाकर कार के इंजन की जांच कराई गई। पता चला कि पेट्रोल टंकी से पेट्रोल की सप्लाई नहीं हो रही है। पेट्रोल में मिलावट होने की संभावना जताई गई।

इसके बाद अधिकारी पेट्रोल पंप पहुंचे और संचालक भोला प्रसाद मिश्र समेत सभी कर्मचारियों को बुलाया गया। पंप के नोजल की जांच हुई और जिला पूर्ति अधिकारी ने इसे बंद करा दिया। उधर मिस्त्री ने कार सही कर दी तो इटावा के डीएम व अन्य सकुशल रवाना हो गए। इधर, डीएम के निर्देश पर पेट्रोल पंप में पेट्रोल टैंंक से लेकर कई अन्य लोगों को पेट्रोल वितरण के दौरान पूछताछ व जांच की गई।

बुधवार की सुबह फिर जांच टीम पहुंची और उस पंप से पेट्रोल के चार नमूने लिए। नोजल को वितरण के लिए खोल दिया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि सभी नमूनों की जांच के लिए लैब व कंपनी के सेल्स मैनेजर के पास भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।