ईओ ने पुलिस बल के साथ अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

ईओ ने पुलिस बल के साथ अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा

अतिक्रमणकारियों को हटवाते ईओ

अतिक्रमणकारियों को हटवाते ईओ


संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

राजापुर कस्बे में अतिक्रमण के चलते दिन प्रतिदिन सड़कें संकीर्ण होती जा रही हैं। हर तिराहे चौराहों में जाम की स्थिति इस कदर बन जाती है कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। उधर नगर पंचायत ने कई बार मुनादी कराकर नाली व पटरी खाली कराने के लिए ढिंढोरा पीट चुकी है, लेकिन अतिक्रमणकारियों में कोई असर नहीं हुआ है।

सब्जी मण्डी में अक्सर जाम होने के चलते छोटे बड़े वाहनों के आवागमन में इस कदर सड़क जाम हो जाती है कि पैदल चलना दूभर हो जाता है। कहने को तो राजापुर थाना व पुलिस चौकी है लेकिन जाम को नियंत्रित करने के लिए चौराहों, तिराहों पर पुलिस नजर नहीं आती है। 15 से 20 किमी की दूरी पर बसने वाले गाँवों के लोगों के लिए एकमात्र राजापुर बाजार है और अपनी अपनी दैनिक सामग्रियों व शाक सब्जी खरीदने के लिए आते हैं। यहाँ तक कि सब्जी मण्डी मार्ग में सीओ कार्यालय, हनुमान मंदिर, तुलसी जन्मकुटीर तथा मानस मन्दिर में श्रद्धालुओं का आवागमन बना रहता है। सब्जी मण्डी की भारी भीड़ से वाहन से निकलना तो दूर बाजार के दिनों में पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। उधर अधिशाषी अधिकारी बीएन कुशवाहा ने कहा कि कई बार व्यापारियों के साथ बैठक व मुनादी कराई गई है लेकिन व्यापारियों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

शुक्रवार को अधिशाषी अधिकारी मय पुलिस बल के साथ जैसे ही सब्जी मण्डी पहुंचे तो सब्जी व्यापारियों में भगदड़ मच गई और सामान लेकर भागते रहे। अतिक्रमणकारियों को हिदायत दिया कि सड़क व पटरी पर अवैध कब्जा न करें। अन्यथा उपजिलाधिकारी के साथ अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों के ऊपर शिकंजा कसते हुए कानूनी कार्यवाही कर सामान जब्त कर लिया जाएगा। सड़क पर सब्जी मण्डी लगना ही सबसे बड़ी समस्या है। इसी के चलते जाम की स्थिति बनती है और जल्द ही मुख्य मार्ग से नगर पंचायत के कर्मचारियों व पुलिस बल के साथ सब्जी मण्डी हटवाई जाएगी जिससे जाम की समस्या दूर हो सकती है।