घाव पर नमक छिड़कने का काम रहा है विद्युत विभाग

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

घाव पर नमक छिड़कने का काम रहा है विद्युत विभाग

i


:कई मोहल्लों में पांच घंटे गुल रही बिजली, विभाग को कोसते हुए रात भर घरों के बाहर टहलते रहे लोग

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

इस भीषण गर्मी में विद्युत विभाग की हालत बद से बदतर है। बीती रात शहर की आधी आबादी विद्युत आपूर्ति धड़ाम होने से बेचैन रहे। लोग रातभर घरो से बाहर टहलते देखे गए। बिजली आने के इंतजार में पूरी रात गुजार दिया। कहीं 12 बजे से किसी मोहल्ले में साढ़े तीन बजे आपूर्ति चालू हुई। ऐसे में लोग विभाग को कोसते नजर आए। वहीं शहर के कुछ निवासियों में आक्रोश दिखा। लोगों का कहना था कि भीषण गर्मी में तार बदला जा रहा है। गर्मी के बाद भी यही काम किया जा सकता था, लेकिन गर्मी में ही लोगों को परेशान किया जा रहा है।

शहर के ज्यातदार मोहल्ले में अघोषित कटौती और फाल्ट के कारण विद्युत आपूूर्ति बाधित रहती है। सोमवार की रात को शंकर बाजार, नई बाजार, शंकरगंज व गोकुलपुरी में पांच घंटे से अधिक समय से बिजली की आपूर्ति बंद रही। दिन में भी कई बार शहर में बिजली आती जाती रही। उपभोक्ताओं का कहना है कि विभागीय लापरवाही के कारण 48 डिग्री तापमान में झुुलसने को मजबूर हैं।

शहर के भोला नामदेव ने बताया कि यदि किसी मोहल्ले मेें बिजली की आपूर्ति की जाती है तो तो वहां हर आधे घंटे में ट्रिपिंग के कारण कई बार आपूर्ति बाधित रही। बिजली के फाल्ट से शहरवासी परेशान हैं। कहते हैं कि पूरे दिन में बमुश्किल 10 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। भीषण गर्मी मे घरों में रहना मुश्किल हो रहा है। कूलर, पंखे और एसी शोपीस बनकर रह गए हैं। दिन तो किसी तरह से कट जाता है। रातें गुजराने में परेशानी होती है। ग्रामीण क्षेत्रों में हाल अधिक खराब है। दस से 12 घंटे बिजली की आपूर्ति बाधित रहती है।