डीएम ने पोलिंग पार्टियों के रवानगी की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

डीएम ने पोलिंग पार्टियों के रवानगी की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 निरीक्षण करते डीएम, सीडीओ

निरीक्षण करते डीएम, सीडीओ


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक आनन्द ने शनिवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में चित्रकूट एवं मानिकपुर विधानसभा के लिए पोलिंग पार्टियां रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्मिक काउंटर, ट्रांसपोर्ट, पुलिस काउंटर, पार्किंग, मेडिकल कैंप आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिए एवं अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देश दिए कि साफ सफाई एवं पानी का छिड़काव की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कार्मिक काउंटर के संबंध में कहा कि 12 काउंटर कर्वी व 11 काउंटर मानिकपुर के लिए अलग बैरिकेडिंग कराएं। उन्होंने पार्टी रवानगी के साथ पुलिसकर्मियों के काउंटर के संबंध में कहा कि चित्रकूट बाल विद्यालय चित्रकूट के तरफ इनका एक काउंटर बनाया जाए। उन्होंने अपर जिलाधिकारी से कहा कि प्रत्येक काउंटर का बैनर जिस पर बूथ वाइस भी लिखा रहे बनवाना सुनिश्चित करें तथा जो टेंट लगाया जा रहा है उसमें अच्छी तरह से छाया की व्यवस्था कराई जाए उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कैंप भी लगवाए एवं ओआरएस भी रखें। अधिशासी अधिकारी कर्वी व अधिशासी अभियंता जल संस्थान से कहा कि पानी का टैंकर, मोबाइल शौचालय की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

उप जिलाधिकारी न्यायिक मोहम्मद जसीम से वाहनों की व्यवस्था के संबंध में जानकारी की।
इसके बाद डीएम ने राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर स्थल सीतापुर में स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीसीटीवी कैमरा का संचालन, बेरीकेडिंग, मतदान सामग्री रिसीविंग टेबल, विद्युत व्यवस्था आदि की जानकारी की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी को निर्देश दिए कि रामायण मेला स्थल के पास के ग्राउंड की भी सफाई कराएं। पानी का टैंकर, पार्किंग की व्यवस्था, सुरक्षा के लिए बैरक व्यवस्था का भी जायजा लिया। अपर जिलाधिकारी से कहा कि रैन बसेरा को भी अधिग्रहित कर लिया जाए।

इस अवसर पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम उमेशचन्द्र निगम, एसडीएम मोहम्मद जसीम अहमद, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी एमएल वर्द्धन, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सत्येंद्र नाथ, जिला पंचायत राज अधिकारी इन्द्र नारायण सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।