बरुवा नाला खुदाई को डीएम ने किया भूमि पूजन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बरुवा नाला खुदाई को डीएम ने किया भूमि पूजन

भूमि पूजन करते डीएम

भूमि पूजन करते डीएम


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट
डीएम अभिषेक आनन्द ने शनिवार को कैच द रेन प्रोजेक्ट के अंतर्गत बरुआ नाला खुदाई एवं सफाई के कार्य का शुभारंभ विधिविधान से भूमि पूजन ग्राम पंचायत भरथौल बरुआ बांध के पास से किया। मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने बताया कि मनरेगा योजना के अंतर्गत बरुआ बांध से बन्दा यादव के खेत तक बरुआ नाला की झाड़ी सफाई और खुदाई का कार्य किया जाएगा। इसके अंतर्गत ग्राम पंचायत भरथौल, बैहार, तरांव, गोबरिया, टिटिहरा व मऊ ब आते हैं। इस नदी की लंबाई लगभग 20 किमी है।
जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि बरुआ नदी का सीमांकन अवश्य कराया जाए। जहां पर जलभराव है उसे भी चिन्हित करें। मुख्य खुदाई की शुरुआत से ही आगे की ओर स्लोप अवश्य लिया जाए। जरूरत पडने पर चेकडैम के लिए प्रस्ताव अवश्य बनाएं। इसमें सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भी लगाया जाए। खंड विकास अधिकारी कर्वी से कहा कि इस नदी में जो नाले मिल रहे हैं उनको भी चिन्हित कर मनरेगा योजना के अंतर्गत संबंधित ग्राम पंचायतों से खुदाई का कार्य हो।
इस अवसर पर बीडीओ आस्था पांडेय, सहायक विकास अधिकारी आईएसबी अम्बीश त्रिपाठी, तकनीकी सहायक महेंद्र सिंह, प्रधान राजकुमार, सचिव मान सिंह, मुन्ना लाल विश्वकर्मा सहित ग्रामीण मौजूद रहे।