बूढ़े हनुमान मंदिर में मनाया दीपोत्सव, संगीतमय कीर्तन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बूढ़े हनुमान मंदिर में मनाया दीपोत्सव, संगीतमय कीर्तन

तीर्थ क्षेत्र के बूढ़े हनुमान मंदिर में कीर्तन करते बुंदेली सेना

तीर्थ क्षेत्र के बूढ़े हनुमान मंदिर में कीर्तन करते बुंदेली सेना


संवाददाता विवेक मिश्रा

चित्रकूट

अयोध्या में रामलला विराजमान होने की खुशी में बुंदेली सेना और मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी तक तीर्थक्षेत्र के 22 प्रमुख स्थानों पर दीपदान, संकीर्तन और पूजन का अभियान शुरु किया गया है।
दीपदान की शुरुआत रामशैय्या से हुई। रविवार को दूसरे दिन बूढ़े हनुमान जी में दीपदान कर कीर्तन और पूजन का कार्यक्रम हुआ। फूलों और दीपों से रामनाम अंकित कर मंदिर को सजाया गया। इसके बाद ढोलक, झांझ और हारमोनियम के साथ संगीतमयी संकीर्तन की गई। मत्तगजेंन्द्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज ने मठ मंदिरों के साथ ही घरों में लोगों से 22 जनवरी को दिवाली मनाने की अपील की है। बताया कि इससे गौरवपूर्ण क्षण अब लोगों के जीवन में नहीं आएगा।

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि धर्मनगरी में प्रभु साढे गयारह वर्षों तक रहे। यह उनकी कर्मभूमि है। अयोध्या से कई गुना ज्यादा चित्रकूटवासी मंदिर बनने से गदगद हैं। चहुंओर उल्लास का माहौल है। 22 जनवरी तक 22 स्थानों पर दीपदान कर मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर में भव्य कार्यक्रम होगा। बूढ़े हनुमान मंदिर के पुजारी रामजी दास महराज ने दीपदान कार्यक्रम की सराहना की। साथ ही बुंदेली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह और मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष को शाल भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर अंकित पहारिया, पुष्पराज विश्वकर्मा, प्रदीप द्विवेदी, अखिलेश त्रिपाठी, अम्बिका द्विवेदी, रोहित कुमार, रामजी शुक्ला, जगरूप पाठक समेंत अन्य भक्तजन मौजूद रहे।