आयुक्त-डीआईजी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

आयुक्त-डीआईजी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

निरीक्षण करते आयुक्त-डीआईजी

निरीक्षण करते आयुक्त-डीआईजी


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी, डीआईजी अजय कुमार सिंह एवं डीएम अभिषेक आनन्द, एसपी पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने रविवार को मतगणना स्थल राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने चित्रकूट और मानिकपुर विधानसभा के मतगणना काउंटर, बैरिकेडिंग, सीसीटीवी कैमरा का संचालन, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, कूलर, पंखे आब्जर्वर रूम, मीडिया सेंटर, प्रकाश व्यवस्था आदि की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली।

आयुक्त ने जिलाधिकारी  से कहा कि मतगणना स्थल पर जो भी कार्य अभी अवशेष है उनको तत्काल पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि चार जून को मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर किसी भी कर्मचारी, एजेंट एवं अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य किसी भी व्यक्ति का मोबाइल फोन प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल फोन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार से कहा कि मतगणना स्थल के लिए जो विद्युत वायर की गई है उसको चेक कर ले ताकि मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो तथा विद्युत आपूर्ति भी लगातार बनी रहे यह भी सुनिश्चित करें। विद्युत वायरिंग का प्रमाण पत्र भी दिया जाए। उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर ओआरएस घोल की व्यवस्था के साथ-साथ एंबुलेंस, चिकित्सक व दवाओं की भी उपलब्धता रहे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना के दिन बेडी पुलिया से यूपीटी तिराहा तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। बड़े एवं भारी वाहन का डायवर्जन बेडी पुलिया शिवरामपुर होते हुए चित्रकूट की साइड एवं कर्वी की साइड किया गया है। जिन वाहनों से कर्मचारियों एजेंटों का आवागमन के लिए उनके पास परिचय पत्र भी रहेगा। पार्किंग की व्यवस्था मतगणना स्थल से पहले एवं पोद्दार इंटर कॉलेज सीतापुर में कराई गई है। निरीक्षण के दौरान एडीएम उमेश चन्द्र निगम, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी राजकमल, सदर एसडीएम सौरभ यादव, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह, अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।