बच्चों की प्रतिभा से भविष्य का लगा सकते हैं अंदाजा: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बच्चों की प्रतिभा से भविष्य का लगा सकते हैं अंदाजा: डीएम

वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान सम्बोधित करते डीएम

वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान सम्बोधित करते डीएम


:संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक उत्सव में नन्हे मुन्ने बच्चों ने दिए प्रेरक संदेश

संवाददाता विवेक मिश्रा  
चित्रकूट

संत थॉमस हायर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर नन्हे मुन्ने बच्चों के कार्यक्रमों का अवलोकन कर उनकी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

डीएम ने कहा कि संत थामस स्कूल जिले में शिक्षा के साथ पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में भी अग्रणी है। कार्यक्रम में बच्चों का प्रदर्शन देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि प्रिंसिपल, टीचर्स बच्चों के भविष्य निर्माण में पूर्ण निष्ठा ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रहे हैं। बच्चों की प्रतिभा से अंदाजा लगाया जा रहा है यहां के बच्चे आगे चलकर इंजीनियर, डॉक्टर, आईएएस, पीसीएस सहित उच्च पदों पर पहुंचेंगे और चित्रकूट के साथ विद्यालय का भी नाम रोशन करेंगे। प्रधानाचार्य डेनिस एम ने जिलाधिकारी सहित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपादित कराने में सभी का सहयोग सराहनीय रहा है। उन्होंने विशेष रूप से उन बच्चों को भी शाबाशी दी जिन्होंने लगन के साथ कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तैयारी की और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। शिक्षकों के प्रयासों को भी उन्होंने सराहा और कहा कि पढ़ाई के साथ अन्य सभी क्रियाकलापों में प्रतिभाग करने के लिए बच्चों को प्रेरित कर उनके चहुमुखी विकास में ध्यान देने की जरूरत है। ताकि इस विद्यालय का हमेशा नाम ऊंचा रहे।

बच्चों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की गतिविधियों के माध्यम से स्वच्छता, जल ही जीवन है जल बहुमूल्य है इसे बचाएं, लघु नाटकों के माध्यम से क्रोध एवं बदले की भावना से दूर रहकर जीवन जीने का संदेश दिया। इसके अलावा नशा से दूर रहने, आपस में प्रेम भाईचारा के साथ रहते हुए देश प्रेम को दर्शाया। इतना ही नहीं नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगी खूबसूरत पोशाक में मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में थॉरसियस ब्रिस्टो मौजूद रहे। डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारने और चहुंमुखी विकास में ऐसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के पीछे फादर डेनिस और सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं की मेहनत को सराहा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में विद्यालय के मैनेजर फादर टी अरुल राज, फादर रोनाल्ड, फादर कांथा राज, फादर स्टीवन, फादर आला, फादर फेड़ी, सिस्टर श्रीजी, सिस्टर रोजलिन आदि मौजूद रहे।