आयोग से तय सीमा पर ही व्यय करें प्रत्याशी: एडीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

आयोग से तय सीमा पर ही व्यय करें प्रत्याशी: एडीएम

चुनाव सम्बन्धी  बैठक लेते एडीएम

चुनाव सम्बन्धी  बैठक लेते एडीएम


व्यय लेखा जोखा सहित अन्य बिन्दुओं को लेकर उम्मीदवारों के साथ की बैठक
संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट
उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुंवर बहादुर सिंह की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी रूप से संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से आयोग के प्रत्याशियों के लिए निर्धारित व्यय सीमा के नियंत्रण के लिए उम्मीदवारों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों से कहा कि नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के तिथि से निर्वाचन की घोषणा तक प्रतिदिन विभिन्न मदों में जो व्यय किया जाएगा उसका लेखा जोखा के लिए संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर से निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर एवं जनपद स्तरीय कमेटी निर्धारित की गई। विभिन्न मदों में जो धनराशि व्यय की जाएगी उनके दरों की सूची अवश्य प्राप्त कर लें। चुनाव प्रचार में व्यय की गई धनराशि के प्रतिदिन का निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। कोई प्रत्याशी आयोग से निर्धारित व्यय सीमा से अधिक व्यय नहीं करेगा।
निर्वाचन में सभा, रैली, जुलूस, वाहन आदि के प्रचार प्रसार की अनुमति निकाय से संबंधित तहसील के उप जिलाधिकारियों से नियमानुसार प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी तरह की समस्या के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। लाउडस्पीकर रात 10 से सुबह 6 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। एक जगह पर लाउडस्पीकर से प्रचार नहीं करेंगे।
इस मौके पर वरिष्ठ कोषाधिकारी शैलेश कुमार, सहायक कोषाधिकारी अवधेश प्रताप सिंह, लेखाकार विकास सचान, सहायक लेखाकार संदीप कुमार श्रीवास्तव ने चुनाव से संबंधित व्यय एवं आदर्श आचार संहिता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर कोषागार के अशोक कुमार, योगेन्द्र सिंह, अशोक कुमार गुप्ता, राजबहादुर, राजेश भारती आदि मौजूद रहे।