स्ट्रांग रूम से लेकर गणना टेबल तक लगाए कैमरे: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

स्ट्रांग रूम से लेकर गणना टेबल तक लगाए कैमरे: डीएम

बैठक में निर्देश देते डीएम-एसपी

बैठक में निर्देश देते डीएम-एसपी


:मतगणना तैयारियों को लेकर हुई बैठक

संवाददाता विवेक मिश्रा  
चित्रकूट

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में मतगणना की तैयारी के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस मौके पर एसपी अरुण कुमार सिंह व सीडीओ अमृतपाल कौर मौजूद रहे।
डीएम ने कहा कि मतगणना चार जून को राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर में सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि दोनों विधानसभाओं में 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। काउंटिंग हाल में भी बैरिकेडिंग कराएं। कहा कि ईवीएम मशीनें जिस गली से काउंटिंग टेबल पर जाएगी वहां पर भी सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें। जिस मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है वह अपने स्थान पर प्रॉपर बने रहेंगे। मतगणना के दिन राष्ट्रीय रामायण मेला स्थल से रूट डायवर्ट रहेगा। उन्होंने कहा कि काउंटिंग एजेंट के मोबाइल गेट पर ही जमा कराए। कोई भी मोबाइल अंदर लेकर नहीं जाएगा। कैंडिडेट की गाड़ियां भी सौ मीटर की दूरी पर ही खड़ा कराएं। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से स्टॉप की ट्रेनिंग के बारे में जानकारी की। कहां कि उन्हें भी ट्रेनिंग समय से दें।

डीएम ने कहा कि जो कर्मचारी ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम से लेकर टेबल पर जाएगा तो टेबल वॉइस पोस्टर भी लगाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि विद्युत आपूर्ति बनी रहनी चाहिए। इसके साथ ही जनरेटर की व्यवस्था भी रहे। मेडिकल किट, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें। पार्किंग के संबंध में ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बताया कि रैन बसेरा व पोद्दार इंटर कॉलेज में बनाया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस तरह से चुनाव सकुशल संपन्न करा लिया गया है उसी प्रकार से मतगणना भी कराएं। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

बैठक में एडीएम उमेश चन्द्र निगम, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, सदर एसडीएम सौरभ यादव, मऊ राकेश कुमार पाठक, राजापुर प्रमोद कुमार झा, एसडीएम सतीश चंद्र, मोहम्मद जसीम अहमद, जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी कर्वी लाल जी यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।