चित्रकूट मे बम विस्फोट से थर्राया बुंदेलखंड गौरव महोत्सव स्थल, चार बच्चों की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

चित्रकूट मे बम विस्फोट से थर्राया बुंदेलखंड गौरव महोत्सव स्थल, चार बच्चों की मौत

घटना स्थल का मौके पर निरीक्षण करते डीएम एसपी

घटना स्थल का मौके पर निरीक्षण करते डीएम एसपी


बुन्देलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में देर शाम होना था आतिशबाजी शो
:ए डी जी प्रयागराज,डीआईजी, डीएम, एसपी ने किया पड़ताल

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

 बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम के दौरान शहर के चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर में आतिशबाजी स्थल पर विस्फोट हो गया। इससे अफरातफरी मच गई। इसकी चपेट में आए दो किशोरों की मौके पर मौत हो गई। जबकि दो की प्रयागराज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। डीएम ने मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने आयोजक व कर्मचारियों से पूूछताछ की है।

जिले में दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का बुधवार को समापन दिवस था। सुबह के कार्यक्रम के बाद शाम को फिल्मी कलाकारों के मंच पर व आतिशबाजी शो के कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। इन्हीं तार व पटाखों की स्थिति की जानकारी टीम के सदस्य कर रहे थे। शाम 3ः10 बजे तीसरे नंबर के स्टैंड के पास टीम पहुंचकर तार व पटाखे की जांच करने लगे। तभी नमी के चलते तार में शार्ट सर्किट से पटाखे में आग लग गई। जब तक टीम के सदस्य संभल पाते तब तक दो बम फट गए।

घटना के बाद मौजूद जमा भीड़

घटना के बाद मौजूद जमा भीड़

मौके पर मौजूद खेल रहे चार बच्चे प्रभात पुत्र धर्मेंद्र पटेल,पारस पुत्र कंसराज विश्कर्मा,यश पुत्र विश्व प्रताप मिश्रा , निवासी एलआईसी चौराह  मोहित पुत्र मुकेश वर्मा निवासी विद्या नगर चमड़ा मंडी के बच्चे चपेट में आ गए। एक किशाोर विस्फोट से लगभग 40 फिट ऊंचाई पर कॉलेज की छत पर जा गिरा। उसकी मौत हो गई। दूसरा बुरी तरह झुलस गया और उसकी भी मौत हुई। अन्य दो के चेहरे व हाथ पैर झुलस गये। इसमें एक टीम का सदस्य है। सूचना मिलते ही चार एंबुलेंस की टीम पहुंची और सभी को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। डॉक्टरो ने दो की मौत की पुष्टि कर अन्य दो को प्रयागराज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान दोनो ने दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी होते ही डीआईजी अजय कुमार सिंह, डीएम अभिषेक आनंद, एसपी अरूण कुमार सिंह व छह थाने की पुलिस फोर्स, डॉग स्क्वायड, फारेंसिंक टीम के साथ पहुंचे। घटना के कारण व स्थिति की जानकारी ली। मृतक व घायलों की पहचान न हो पाने के कारण कार्यक्रम व्यवस्थापकों को बुलाकर सभी कर्मचारियों को एक स्थान पर बैठाकर हाजिरी ली गई। मामले में सुरक्षा व कारणों की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई है। देर शाम जब बच्चे घर नही पहुंचे तो परिजनों ने खोज बीन सुरु कर दी सोशल मीडिया मे वायरल फोटो , जूते चप्पल, साईकिल से  लोगो ने पहचान की जिला अस्पताल मे मृतको के परिजन भी पहुंच गये
दर रात तक जिला अस्पताल  मे हंगाम चलता रहा देर रात एडीजी प्रयागराज भी जिला अस्पताल  पहुंच गये ।