बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल में 672, इंटर में 257 परीक्षार्थी गैरहाजिर

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बोर्ड परीक्षा: हाईस्कूल में 672, इंटर में 257 परीक्षार्थी गैरहाजिर

परीक्षा केंद्र का निरिक्षण करते डीएम एसपी, परीक्षा देकर निकलते छात्र

परीक्षा केंद्र का निरिक्षण करते डीएम एसपी, परीक्षा देकर निकलते छात्र


:पुलिस सुरक्षा में बंदी छात्र ने दी परीक्षा

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

माध्यमिक शिक्षा परिषद की यूपी बोर्ड परीक्षा चैकस सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न हुई।गुरुवार से शुरु हो गई। परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में उत्साह देखा गया जो निर्धारित समय से पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंच गए। मजिस्ट्रेटों ने परीक्षा केंद्रों में निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। पहले दिन हाईस्कूल की प्रथम पाली में 14 हजार 149 परीक्षार्थी शामिल हुए। जिसमें 672 अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट की द्वितीय पाली में नौ हजार 547 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 257 अनुपस्थित रहे।

गुरुवार को जेल में बंद विचाराधीन बंदी अजय कुमार को अदालत के आदेश पर पुलिस सुरक्षा में जनसेवा कॉलेज में इंटर की परीक्षा दिलाई गई। दृष्टिबाधित छात्राओं ने भी परीक्षा में भागीदारी की। जिले में परीक्षा कराने के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें पहले दिन हाईस्कूल में हिंदी, इंटरमीडिएट की द्वितीय पाली हिंदी व सामान्य हिंदी की परीक्षाएं कराई गई। केंद्रों के कक्षों का सीधा प्रसारण जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के खुले केंद्र में देखा गया। परीक्षा संपन्न कराने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट सहित जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए। जिले के राजापुर क्षेत्र भी पहले दिन परीक्षाएं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षाएं शुरु हुईं। जिससे कई छात्र-छात्राओ ने परीक्षाएं नहीं दी। एसडीएम मनोज झा ने केंद्रों का निरीक्षण किया।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज राजापुर की प्रधानाचार्य पार्वती देवी ने बताया कि 215 छात्राओं में से तीन छात्राओं ने ही परीक्षा दी। धीरेंद्र इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक राजीव यादव ने बताया कि 284 छात्र-छात्राओं में 22 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह से मानिकपुर, पहाड़ी, मऊ क्षेत्र के कॉलेजों में भी परीक्षाएं शुरु हुई।