दलदल में तब्दील हुआ बरुआ संपर्क मार्ग

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

दलदल में तब्दील हुआ बरुआ संपर्क मार्ग

दलदल में तब्दील सड़क

दलदल में तब्दील सड़क


लोस चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण को लेकर किया था चुनाव का बहिष्कार

संवाददाता विवेक मिश्रा  
चित्रकूट

पहली बारिश में ही संपर्क मार्ग का आवागमन ठप हो गया। कई दर्जनों वाहन सड़क के दलदल में फस जाने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी मार्ग के मुद्दे को लेकर हाल ही में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में बरुवा गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार भी किया था। तब जनपद के कई नेताओं व अधिकारियों ने जल्द सड़क बनवाने का भरोसा दिया था जो हवाहवाई साबित हुआ।

तीरमऊ बरुवा घाट चलने से लगभग तीन वर्ष से सड़के ध्वस्त है। आमजन आवागमन के लिए परेशान हैं। गढ्ढायुक्त सड़कें दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। लगातार समाजसेवी मार्ग निर्माण के लिए प्रशासन से मांग कर रहे हैं। राजापुर तहसील मुख्यालय और ब्लाक रामनगर जाने के लिए बरुआ, रुपौली, रगौली, तीरमऊ समेत दर्जनों गांव के लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। हालात ये हैं कि लगभग एक माह से बरुवा गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट चुका हैं और करीब एक किमी दूर पैदल चलने के बाद आवागमन हो रहा हैं। इमरजेंसी सेवा भी बंद हो चुकी हैं। पैदल चलने के बाद साधन की व्यवस्था हो पाती हैं। बारिश होते ही पूरी तरह से आवागमन बाधित होता नजर आ रहा है।

लोस चुनाव के दौरान अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने मार्ग निर्माण का आश्वासन भी क्षेत्रवासियों को दिया था जो पूरी तरह से हवाहवाई साबित होता नजर आ रहा है। पहली  बारिश में ही आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया। क्षेत्र के गौरीदत्त त्रिपाठी, शिवशंकर त्रिपाठी, सुनील पांडेय, पूरन सिंह, सुधीर सिंह, दीपक मिश्रा, आत्मा सिंह, अंशुमान पांडेय, पिंटू सिंह, रवि त्रिपाठी, इंद्रास सिंह, रामबहादुर गौतम, ढोन्नू कोटार्य, रामबली निषाद, राजू सिंह, दिनेश सिंह, रंगनाथ सिंह, मुंशीलाल गुप्ता आदि लोगों ने शासन प्रशासन से जल्द मार्ग को बनवाने की मांग की हैं।