चित्रकूट के अर्पित यादव बने आईएएस जिले का नाम किया रोशन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

चित्रकूट के अर्पित यादव बने आईएएस जिले का नाम किया रोशन

आईएएस  बने अर्पित यादव  फाइल फोटो

आईएएस बने अर्पित यादव


संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

शहर के शंकर बाजार अहिरनपुरवा निवासी अर्पित कुमार यादव आईएएस बन गये हैं। मंगलवार को यूपीएससी का परिणाम घोषित होते ही जैसे ही 136वीं रैंक पर चित्रकूट के अर्पित का नाम आया तो पूरे मोहल्ले में खुशी का माहौल बन गया। अर्पित के घर पहुंचे परिजन व दोस्तों ने परिजनों को मिठाई व फूलमाला पहनाई। उसके पिता बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक थे। जिनका कोरोना की बीमारी के चलते वर्ष 2022 में निधन हो चुका है।

मूल रूप से भरतकूप थाना क्षेत्र के मऊ टिटिहरा गांव निवासी राममूरत यादव (45) की शिक्षा विभाग में नौकरी मिली तो वह कर्वी में अपनी ससुराल अहिरनपुरवा ससुर हरदेव व सास कल्ली देवी के साथ रहने लगे। उनके दो पुत्र अर्पित व आलोक हैं। उनके मित्र जनसेवा इंटर कॉलेज के प्रवक्ता सुशील कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना काल में शिक्षक राममूरत का निधन हो गया। उनका सपना था कि उनका पुत्र अच्छी शिक्षा प्राप्त कर आईएएस बने।

अर्पित कुमार की प्रारम्भिक शिक्षा शहर के ज्ञानभारती इंटर कॉलेज में हुई। इसके बाद इंटर तक बैजनाथ भारद्वाज सरस्वती इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर वह तैयारी व शिक्षा के लिए दिल्ली चले गए। छोटा भाई आलोक भोपाल में बीटेक कर रहा है। दूसरे प्रयास में अर्पित को आईएएस में सफलता मिल गई। मंगलवार को जैसे ही अर्पित के आईएएस बनने की जानकारी मिली तो मां मेडियादेवी की आंखों से खुशी के आंसू निकलने लगे। छोटे बेटे को गले लगाकर ईश्वर का आशीर्वाद बताया। दिल्ली में मौजूद अर्पित ने भी वीडियोकॉल कर मां के अलावा नाना नानी व दोस्तों से बात कर आशीर्वाद लिया। बताया कि जल्द ही वह अपने घर आएगा। उनके घर में बधाई देने वालों का देर शाम तक तांता लगा रहा।