संविदा कर्मियों की करें नियुक्ति, कार्य न करने पर हटाएं: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

संविदा कर्मियों की करें नियुक्ति, कार्य न करने पर हटाएं: डीएम

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में अधिकारियो को निर्देश देते डीएम

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में अधिकारियो को निर्देश देते डीएम


:जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक कर दिए निर्देश

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। पूर्व बैठक में लिए गए निर्णय के अनुपालन आख्या पर भी चर्चा की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि सिजेरियन के मैटर को रेफर न करें। उन्होंने जिला क्षय रोग अधिकारी को निर्देश दिए कि प्लान बनाकर डीआरटीबी उपकरण क्रय किया जाना चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि राज्य मुख्यालय द्वारा चयनित संविदाकर्मी जो अभी तक ज्वाइन नही किये है उनसे संपर्क करते हुए नियुक्ति कराएं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिला क्षय रोग अधिकारी द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार रामनगर में टीबी का काम न करने वाले कर्मी को कार्यों में रुचि न लेने के क्रम में जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से नोटिस देकर हटाए।

डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि इंस्टीट्यूशनल डिलीवरी कितने हो रही है कितने बाहर। इसकी सूची बनाएं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मानिकपुर को निर्देशित किया कि आशा व एएनएम से सही से कार्य कराये। प्रसव लाभार्थियों के भुगतान के संबंध में उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया की जिसकी डिलीवरी हो गई है तुरंत डॉक्यूमेंट जमा कराकर फीडिंग करते हुए जल्द भुगतान कराएं। जिस इकाई का भुगतान कम होगा उसको नोटिस जारी करें।

फैमिली प्लानिंग के संबंध में जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि फैमिली प्लानिंग के अंतर्गत जो लक्ष्य दिया गया है उसे प्राप्त करें। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत उन्होंने कहा कि इसमें शत प्रतिशत टारगेट को प्राप्त करें। डीएम ने सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन केंद्रों के लिए आशा नामित है वह केंद्रों पर रहे नहीं तो इसकी जिम्मेदारी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की होंगी।

बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, सीएमएस वंदना, अपर सीएमओ ओपी भास्कर, डीपीएम आरके करवरिया, संतोष कुमार, एमके जतारेया, डीपीओ पीड़ी विश्वकर्मा, जिला मलेरिया अधिकारी लाल सिंह साहब, जिला होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी दिलीप सिंह सहित प्रभारी चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।