अधिवक्ताओं में दिखा आक्रोश, प्रदर्शन कर सौपा ज्ञापन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

अधिवक्ताओं में दिखा आक्रोश, प्रदर्शन कर सौपा ज्ञापन

घटना को लेकर जिलाबार के अधिवक्ताओ ने किया राष्ट्रीय राज्यमार्ग जाम

घटना को लेकर जिलाबार के अधिवक्ताओ ने किया राष्ट्रीय राज्यमार्ग जाम


संवाददाता विवेक मिश्रा   
चित्रकूट

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कुमार करवरिया एड व सचिव मनोज कंचनी की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौपा है। इसके पूर्व न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता संघ में बुन्देलखंड गौरव महोत्सव में चार बच्चों की पटाखा विस्फोट होने से मौत के संबंध में बैठक आहूत की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन सौपा जाए। इसके बाद पटेल तिराहे में धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया। जिसमें मांग की गई कि कार्यक्रम के जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारियों व पर्यटन अधिकारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हो। घटना की ज्यूडिशियली स्तर से कमेटी गठित कर जांच कराई जाए। पीड़ित परिवार को मुआवजा पांच लाख से बढ़ाकर 50 लाख प्रदान किया जाए। डीएम को निलंबित करें। इस अवसर पर दर्जनो अधिवक्ता मौजूद रहे। अधिवक्ताओं के प्रदर्शन के बाद से डीएम के मेन गेट में सुरक्षा की जिम्मेदारी के लिए सदर एसडीएम सौरभ यादव, राजापुर एसडीएम प्रमोद झा सहित सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय गेट के बाहर डटे रहे।

घटना के दोषियों पर हो कठोर कार्यवाही: अजीत

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हुए हादसे में चार बच्चों की हृदयविदारक मौत पर बुंदेली सेना ने गहरी संवेदना जताई है। बताया कि जिले में घटना को लेकर आक्रोश है। मुख्यमंत्री से दोषियों पर कठोर कार्यवाही और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख मुआवजे की मांग की है। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि लापरवाही के चलते बच्चों की आसमयिक मौत हो गई। हृदयविदारक घटना के बारे में जिसने सुना उसकी आंखे नम हो गईं। लोगों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषियों पर कठोर कार्यवाही किए जाने और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख मुआवजा दिये जाने की मांग की है।

आतिशबाजी कंपनी संचालक व व्यवस्थापक समेत अन्य कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान पटाखा विस्फोट हादसे में चार बच्चों की मौत के मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। एडीजी को निर्देश दिए कि मामले में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच कराई जाए। सदर कोतवाली में आतिशबाजी कंपनी के संचालक व व्यवस्थापक समेत व उनके कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आतिशबाजी स्थल पर हादसे में चार बच्चों की मौत हुई है। इस संबंध में कार्यक्रम में आतिशबाजी का काम कराने वाली इंदौर की डोंप कंपनी के संचालक, व्यवस्थापक मुंबई के हर्ष कामदार व इंदौर के पंकज जाट समेत अन्य साथी कर्मचारियों के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनके खिलाफ धारा 286, 336, 338, 304 आईपीसी व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस कंपनी के छह लोगों को कोतवाली में पूछताछ के लिए लाया गया है।