दस फरवरी तक कार्य खत्म न होने पर होंगी कार्यवाही: डीएम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

दस फरवरी तक कार्य खत्म न होने पर होंगी कार्यवाही: डीएम

लालापुर स्थित महर्षि बाल्मीक आश्रम का चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति देखते डीएम

लालापुर स्थित महर्षि बाल्मीक आश्रम का चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति देखते डीएम


महर्षि बाल्मीकि आश्रम में निर्माण कार्यों का लिया जायजा

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट

डीएम अभिषेक आंनद ने मंगलवार को लालापुर स्थित महर्षि बाल्मीकि आश्रम में बन रहे शौचालय, पेयजल, म्यूजियम, पर्यटन सुविधा केंद्र, बस स्टैंड का निरीक्षण किया। कार्यदाई संस्था वन विभाग के ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर दोनों गेटो का कार्य पूर्ण कराएं। उन्होने कहा कि दस फरवरी तक सम्पूर्ण कार्य समाप्त नहीं हुआ तो कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने क्षेत्रीय वनाधिकारी रैपुरा को निर्देशित किया कि इनके कार्यों का तीन दिन के अंतराल पर फोटो खींचकर प्रेषित करें। उन्होंने गेट की लाइटिंग व शौचालय के संबंध में कहा कि वन विभाग के फील्ड ऑफिसर के नाम से कनेक्शन ले एवं लाइटिंग अच्छी लगाए। उन्होंने यह भी कहा कि कार्य पूर्ण होने पर वन विभाग को हैंडओवर करें। ठेकेदार को निर्देश दिए कि दोनों गेट के बीच में फाउंडेशन बनाकर फ्लैग लगवाएं।

कार्यदाई संस्था यूपीपीसीएल के म्यूजियम, पर्यटन सुविधा केंद्र का निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि मिट्टी फिलिंग के लिए आसपास के गांव के तालाब की खुदाई कराकर वहां से मिट्टी लाएं। अगले माह निरीक्षण में फाउंडेशन दिखना चाहिए। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं हो।

इस अवसर पर मानिकपुर एसडीएम रामजन्म यादव, प्रभागीय वनाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, महंत भरत दास सहित कार्यदाई संस्था के अधिकारी मौजूद रहे।