बूडे हनुमानजी तक लगभग दो सौ मीटर नदी किनारों की हुई खुदाई

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

बूडे हनुमानजी तक लगभग दो सौ मीटर नदी किनारों की हुई खुदाई

नदी में सफाई अभियान के साथ मिट्टी हटाती पोकलैंड मशीन

नदी में सफाई अभियान के साथ मिट्टी हटाती पोकलैंड मशीन


बड़े पैमाने पर सिल्ट निकलने से नदी को मिला नवजीवन

संवाददाता विवेक मिश्रा 
चित्रकूट 

नयागाँव रपटा से बूडे हनुमानजी मंदिर तक लगभग दो सौ मीटर नदी के किनारे की खुदाई पोकलेन मशीन से की गई।बड़े पैमाने पर किनारों से सिल्ट निकाली गई और मन्दाकिनी को यहां नया जीवन दिया गया।
 बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह नें बताया कि जिलाधिकारी के प्रयासों से नदी की खुदाई व सफाई सम्भव हो पाई है। उन्होंने न केवल सिंचाई विभाग से पोकलेन मशीन मंगवाकर नदी के बीच का टीला हटवाया बल्कि नदी की विधिवत खुदाई व सफाई करवा दी है।टीला के आसपास भारी भरकम सिल्ट से नदी पटी थी उसकी खुदाई हुई। इसके अलावा बुधवार को बूडे हनुमानजी तक नदी के किनारे की सिल्ट निकाली गई है।इससे लगभग दो सौ मीटर तक किनारों से नए जलस्रोत खुलने की भी उम्मीद है

।मौके पर सिंचाई विभाग के एई गुरु प्रसाद भी डटे नजर आए।उनकी देखरेख में नदी खुदाई व सफाई अभियान जारी रहा।बुधवार को पोकलेन मशीन कार्य पूरा करके वापस लौट गई।अजीत सिंह ने बताया कि पोकलेन मशीन चलने से यहां नदी को नवजीवन मिल गया है और नदी की सुंदरता में चार चांद लग गए हैं।इस अभियान के लिए जिलाधिकारी के प्रति बारम्बार आभार जताया गया है l साथ ही सिंचाई विभाग के प्रयासों की भी सराहना की गई है।