जीआरपी एसओ व पांच अज्ञात पर मामला दर्ज, जांच शुरू

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

जीआरपी एसओ व पांच अज्ञात पर मामला दर्ज, जांच शुरू

 घायल छात्रों के परिजनों से बात करते सीओ जी आर पी

 घायल छात्रों के परिजनों से बात करते सीओ जी आर पी


:एसओ, एसआई समेत तीन सिपाही लाइन हाजिर
:रेलवे स्टेशन परिसर में छात्रों की पिटाई का मामला

संवाददाता विवेक मिश्रा
चित्रकूट

रेलवे स्टेशन पर तीन छात्रों से की गई मारपीट के मामले में एसओ समेत पांच अज्ञात के खिलाफ जीआरपी थाने में मामला दर्ज हुआ है। जीआरपी एसपी ने एसओ समेत पांच सिपाहियो को लाइन हाजिर कर सीओ को विवेचना के निर्देश दिए हैं। सीओ ने अस्पताल पहुंचकर जांच पड़ताल की है। सदर विधायक अनिल प्रधान ने पीड़ित परिवार से भेंट किया। उन्होंने जीआरपी प्रशासन ने मांग किया कि दोषियों को किसी भी दशा में बख्शा न जाए।

गौरतलब हो कि जिले की सीमा अंतर्गत मध्य प्रदेश के छीर का पुरवा निवासी छात्र ओमनारायण घर से नाराज होकर 25 दिसंबर को रेलवे स्टेशन चित्रकूटधाम चला गया था। जहां पर जीआरपी सिपाही टिकट मांगने के बहाने उसको थाने ले गए। जब उसको छुड़वाने के लिए उसका भाई ओमप्रकाश व धनराज पहुंचे तो जीआरपी के सिपाही उनको भी पकड़ लिया। इसके बाद इतना पीटा कि उनके हाथ पैर में गंभीर चोट आई। इस मामले में पीड़ित छात्रों के परिजनों ने थाने में तहरीर दिया था। कोई कर्यवाही न होने पर कई संगठनो ने प्रदर्शन कर सिपाहियों के निलंबन की मांग की थी।

घटना को संज्ञान में लेते हुए जीआरपी एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष जीआरपी त्रिपुरेश कौशिक समेत एसआई संदीप कुमार, सिपाही विनोद कुमार, रामकरण, मुकद्दर सिंह को लाइन हाजिर किया है। मामले में एसओ समेत पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। सीओ नईम खान मंसूरी को जांच सौपी है। सीओ शनिवार को जिला अस्पताल पहुंच कर पीड़ित छात्र व उनके परिजनों से पूछताछ किया है।

इस दौरान छात्रों के परिजनों ने आरोप लगाया कि थाने में मौजूद सिपाही व दरोगा ने जातिसूचक शब्दो का प्रयोग कर बेरहमी से पिटाई की थी। जीआरपी एसपी ने बताया कि नए थाना प्रभारी संजीव कुमार की तैनाती की गई है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जीआरपी प्रशासन से मांग किया कि जल्द जांच पूर्ण कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।