28 व 29 को होगा रामायण कांक्लेव कार्यक्रम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

28 व 29 को होगा रामायण कांक्लेव कार्यक्रम

बैठक में कार्यक्रम की तैयारियो के लिए अधिकारियों को निर्देश देते डीएम

बैठक में कार्यक्रम की तैयारियो के लिए अधिकारियों को निर्देश देते डीएम


डीएम ने अधिकारियों को कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के दिये निर्देश

संवाददाता विवेक मिश्रा

चित्रकूट

रामायण कान्क्लेव की तैयारी को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई। बैठक में डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि दो दिवसीय कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को प्रतिभाग कराए भव्य शोभा यात्रा का आयोजन हो।

मंगलवार को डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में संबंध में बैठक में कहा कि कान्क्लेव 28 व 29 जनवरी को आयोजन होगा जिसमे  कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को बुलाकर इसमें प्रतिभाग कराएं। आयोजन में स्थानीय बच्चों की सहभागिता अधिक रहे।एसडीएम सदर व जिला पर्यटन अधिकारी,जिला सूचना अधिकारी की समिति बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए चयन किया जाए। साथ ही  शोभायात्रा भी भव्य होनी चाहिए। 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि बच्चों को रंगोली, पेंटिंग, अंताक्षरी, चैपाई के लिए चिन्हांकन कर तैयार रखें। प्रोग्राम में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह सहित अन्य मंत्रियों का आगमन हो सकता है। इसलिए संबंधित अधिकारी अपनी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ले। 

बैठक के दौरान सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम कुंवर बहादुर सिंह, सदर एसडीएम राजबहादुर, अयोध्या शोध संस्थान से लवकुश द्विवेदी, जिला पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी कर्वी लालजी यादव आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।