बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बोली बसपा को नहीं मिलता है अपर कास्ट का वोट जानिए मामला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बोली बसपा को नहीं मिलता है अपर कास्ट का वोट जानिए मामला

 बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बोली बसपा को नहीं मिलता है अपर कास्ट का वोट जानिए मामला 

देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस बार बीएसपी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी। मायावती ने कहा कि गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से ही बसपा को नुकसान पहुंचता है, इसलिए उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन में नहीं शामिल होगी। इंडिया गठबंधन में बसपा को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच मनमुटाव देखने को मिला था। कांग्रेस मायावती को इंडिया गठबंधन में लाना चाहती थी, लेकिन अखिलेश यादव ने इस पर आपत्ति जताई थी। अब मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है, जिससे इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि बसपा उत्तर प्रदेश में किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी। जब-जब पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा है तब-तब फायदा मिला है। जैसे 2002 के यूपी चुनाव में बसपा को 100 सीटें मिली थीं और 2007 में पूर्व बहुमत की सरकार बनी थी।

उन्होंने आगे कहा कि अगर बसपा किसी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ती है तो नुकसान ही होता है। बसपा में अपर कास्ट का वोट ट्रांसफर नहीं होता और बसपा का दलित वोट दूसरी पार्टी को मिल जाता है। बसपा सुप्रीमो ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में कम वक्त रह गया है। अगर मेरे निर्देश के अनुसार कार्यकर्ता कार्य करके पार्टी को जिताकर लाते हैं तो यही मेरे जन्मदिन का तोहफा होगा।

d

मायावती ने कहा कि भाजपा फ्री राशन देकर लोगों को गुलाम और लाचार बना रही है। हमारी सरकार ने उत्तर प्रदेश में काम करके दिखाया। धर्म के आधार पर राजनीति करना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने अल्पसंख्यकों, दलितों और वंचितों से अपील है कि वो दलित महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलकर सिर्फ बसपा को मजबूत करें। देश में दलितों को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। भाजपा और कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां पूंजीवादी रही हैं। उन्होंने कहा कि आकाश आनंद के नाम की घोषणा के बाद यह कहा जा रहा है कि मैं अब काम नहीं करूंगी, लेकिन ये पूरी तरह से फर्जी और झूठी खबर है।