भाजपा सांसद ब्रजभूषण बोले, कुश्ती के लिए सबकुछ लुटा दिया, अपनी जेब से दिए 30 करोड़

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

भाजपा सांसद ब्रजभूषण बोले, कुश्ती के लिए सबकुछ लुटा दिया, अपनी जेब से दिए 30 करोड़

 भाजपा सांसद ब्रजभूषण बोले, कुश्ती के लिए सबकुछ लुटा दिया, अपनी जेब से दिए 30 करोड़

पहलवानों के आरोपों के समर्थन में जाट समुदाय और खाप पंचायतों के उतरने से दबाव


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पहलवानों के आरोपों के समर्थन में जाट समुदाय और खाप पंचायतों के उतरने से दबाव में आए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर अपनी बात रखी। बृजभूषण ने कहा- जो पहलवान धरना दे रहे हैं, हमने हमेशा उनका साथ दिया। देश की कुश्ती के लिए अपना सब कुछ लुटा दिया। अपनी जेब से 30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

विदेश से मेडल लाने वाले पहलवानों को मैं अपने पास से डॉलर देता था। जो विरोध कर रहे हैं उन सभी लोगों ने मेरे हाथों से डॉलर लिए हैं। यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण ने कविताओं के माध्यम से इशारों-इशारों में काफी कुछ कहा। वह बोले- बात ऐसी करो, जिसका आधार हो...

चाचा-ताऊ को संबोधित कर कहा- यह लड़ाई मैं आपके बच्चों के लिए लड़ रहा हूं। जो बच्चे ओलंपिक का सपना लेकर तैयारी कर रहे हैं। जो परिवार पहलवान को तैयार करने के लिए अपना पेट काटकर व्यवस्था करते हैं, यह लड़ाई उनके हक की है।

बृजभूषण ने कहा- चाचा-ताऊ मेरी बात न मानो तो पहलवानी करने वाले अपने गांव के किसी बेटे-बेटी को एक मिनट अकेले में बुलाकर पूछ लेना। खुद ही पता चल जाएगा कि जो आरोप बृजभूषण शरण सिंह पर लगा है वह सही है या गलत। बृजभूषण ने फिर दोहराया- एक भी गुनाह सही साबित हो जाए तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। इनके पास कोई फोटो या वीडियो नहीं है, मैंने कभी इनको फोन तक नहीं किया।

सांसद ने कहा- तीन-चार महीने में जब भी जांच रिपोर्ट आएगी तो मेरे चाचा-ताऊ कहीं आपको पछताना न पड़े। जांच जब भी पूरी होगी तो मैं आपकी खाप पंचायत में आऊंगा। अगर मैं गलत पाया गया तो आप चप्पल से पीट-पीटकर मेरी जीवनलीला समाप्त कर देना। कहा- चाचा-ताऊ किसी स्वाभिमानी आदमी के चरित्र को मार दो तो वह स्वयं ही मर जाएगा। आज यही हो रहा है। यह सब विवाद उस नियम से है जो मैंने बनाया कि कैंप में आना है तो नेशनल खेलना पड़ेगा।

कहा- चाचा-ताऊ कॉमनवेल्थ का ट्रायल देख लो, जो हीरो पहलवान हैं उनको विशेष सुविधा न मिलतीं तो मेडल न मिलता। अब मैं नियम में छूट नहीं दूंगा। बृजभूषण ने खाप पंचायतों से कहा कि आप गलती न करें।